LIVE KHABAR

राहुल गांधी की सदस्यता जाने के बाद लोकसभा स्पीकर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी कांग्रेस l Congress will bring no-confidence motion against Lok Sabha speaker Om Birla Rahul Gandhi membership bjp

[ad_1]

Lok Sabha Speaker Om Birla- India TV Hindi

Image Source : PTI
लोकसभा स्पीकर ओम बिरला

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता जाने के बाद अब कांग्रेस नई रणनीति पर काम कर रही है। कांग्रेस का प्लान है कि वह अब समूचे विपक्ष को संगठित करके संसद में शक्ति प्रदर्शन करे। इसके लिए कहा जा रहा है कि कांग्रेस लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी कर रही है। हालांकि इसकी अभी आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

विपक्षी एकता और ताकत दिखाने का मकसद 

सूत्रों के अनुसार राहुल गांधी की सदस्यता रद्द होने के मुद्दे पर कांग्रेस इस नयी रणनीति पर काम कर रही है। सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस सांसदों की बैठक में इससे जुड़ा प्रस्ताव रखा गया था। कांग्रेस की ओर अभी तक इसकी आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। कांग्रेस इस संबंध में दूसरे विपक्षी दलों से बात कर रही है। बता दें कि लोकसभा में अकेले बीजेपी के सांसदों की संख्या 300 से ज्यादा संख्या है, जबकि कांग्रेस की संख्या 50 के करीब है। ऐसे में स्पीकर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाना महज विपक्षी एकता के प्रदर्शन और विपक्षी एकजुटता की रणनीति का हिस्सा कहा जा सकता है।

सोमवार को कांग्रेस प्रमुख के आवास पर हुई थी बैठक 

वहीं इससे पहले सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक हुई थी। इस बैठक में लगभग सभी विपक्षी दलों के नेताओं ने हिस्सा लिया था। इस बैठक में क्या चर्चा हुई और क्या रणनीति बनी इस बात का तो खुलासा नहीं हुआ लेकिन माना जा रहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर विपक्षी एकता पर बातचीत हुई है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *