Business

Elon Musk achieved this position leaving behind Barack Obama, Justin Bieber and Katy Perry also included in the race

[ad_1]

एलन मस्क - India TV Paisa
Photo:FILE एलन मस्क

ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा को पीछे छोड़ते हुए ट्विटर के सीईओ एलन मस्क प्लेटफॉर्म पर दुनिया के सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले व्यक्ति बन गए हैं। पिछले साल 44 अरब डॉलर में ट्विटर खरीदने वाले अरबपति एलन मस्क के फॉलोअर्स की संख्या ओबामा के 133,042,819 की तुलना में अब 133,068,709 फॉलोअर्स हैं। 113 मिलियन से अधिक ट्विटर फॉलोअर्स के साथ जस्टिन बीबर और 108 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स के साथ कैटी पेरी जैसी शीर्ष हस्तियां क्रमशरू तीसरे और चौथे सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले स्थानों पर हैं।

ट्विटर को खरीदने के बाद तेजी से बढ़ी लोकप्रियता

मस्क पिछले साल जून में 100 मिलियन फॉलोअर्स तक पहुंचे और तब से उनकी लोकप्रियता में जबरदस्त वृद्धि हुई है। जबकि ओबामा शायद ही कभी ट्वीट करते हैं, विशेष रूप से वह एक प्रमुख सामाजिक कारण को बढ़ावा देने या अमेरिकी राष्ट्रपति के रूप में अपने काम को उजागर करने वाले ट्वीट करते हैं, जबकि मस्क दुनिया में ट्रेंड करने वाले लगभग सभी विषयों पर बाएं, दाएं और केंद्र में ट्वीट करते रहते हैं।

अपने ट्विटर को निजी किया था

मस्क ने फरवरी में कहा था कि वह अपने ट्विटर अकाउंट को यह देखने के लिए निजी बना रहे हैं कि क्या यह पहुंच में सुधार करता है। उन्होंने पोस्ट किया, ष्मेरे अकाउंट को कल सुबह तक के लिए निजी कर दिया गया ताकि यह जांचा जा सके कि क्या आप मेरे सार्वजनिक ट्वीट्स की तुलना में मेरे निजी ट्वीट्स अधिक देख सकते हैं। इसका मतलब यह था कि अरबपति के ट्वीट केवल उनके फॉलोअर्स ही देख सकते थे और कोई भी मस्क के ट्वीट को रीट्वीट करने में सक्षम नहीं था। यह यूजर्स की शिकायतों के बीच आया है कि उनके ट्वीट्स को पहले की तरह ज्यादा लोग नहीं देख रहे हैं। मस्क ने बाद में अपने खाते से निजी सेटिंग हटा दी थी।

Latest Business News

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *