Business

Greater Noida Authority’s Balle-Balle, 166 plots sold at three times the reserve price| ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी की की बल्ले-बल्ले, रिजर्व प्राइस से तीन गुना अधिक दाम पर 166 प्लॉट बिके

[ad_1]

प्लॉट - India TV Paisa
Photo:FILE प्लॉट

ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी की 166 रेजिडेंशियल प्लॉट की ऑनलाइन नीलामी बृहस्पतिवार को संपन्न हो गई। अंतिम दिन 39 भूखंडों का ऑनलाइन ऑक्शन हुआ। रिजर्व प्राइस से इन भूखंडों की कीमत लगभग 53.64 करोड़ रुपए थी, लेकिन ऑनलाइन ऑक्शन से ये भूखंड लगभग 132 करोड़ रुपए में बिके हैं। वहीं, 166 भूखंडों की कीमत रिजर्व प्राइस से लगभग 153 करोड़ हो रही है, लेकिन नीलामी होने से ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को लगभग 415 करोड़ रुपए मिलेंगे। यानी रिजर्व प्राइस से करीब तीन गुना अधिक दाम पर जमीन की बिक्री हुई है।

20 जनवरी को जमीन की स्कीम लॉन्च हुई थी

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी के निर्देश पर संपत्ति विभाग ने बीते 20 जनवरी को 166 आवासीय भूखंडों की योजना लॉन्च की थी। इसमें 162 वर्ग मीटर से लेकर 738 वर्ग मीटर एरिया तक के भूखंड शामिल किए गए। ये भूखंड ग्रेटर नोएडा के सेक्टर 2, सेक्टर चाई थ्री, फाई थ्री, डेल्टा टू, डेल्टा थ्री, सिग्मा 2, सिग्मा वन में स्थित हैं। बीते रविवार से इन भूखंडों का एसबीआई पोर्टल के जरिए ऑनलाइन ऑक्शन हो रहा है। बृहस्पतिवार को ऑनलाइन नीलामी का आखिरी दिन था। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के एसीईओ आनंद वर्धन ने बताया कि बृहस्पतिवार को 39 भूखंडों का ऑनलाइन ऑक्शन हुआ। आखिरी दिन के ऑक्शन में 220 वर्ग मीटर से लेकर 738 वर्ग मीटर एरिया तक के भूखंड शामिल किए गए।

रिजर्व प्राइस से लगभग 162 फीसदी अधिक दर पर बिका

एसीईओ ने बताया कि सेक्टर दो स्थित 220 वर्ग मीटर का एक भूखंड निर्धारित रिजर्व प्राइस से लगभग 162 फीसदी अधिक दर पर बिका है। इस भूखंड की रिजर्व प्राइस 87.12 लाख रुपए तय की गई थी, लेकिन यह भूखंड लगभग 1.41 करोड़ रुपए में बिका है। रिजर्व प्राइस से 162 फीसदी अधिक दर पर बिका है। उन्होंने बताया कि इन सभी 39 भूखंडों की रिजर्व प्राइस के हिसाब से 53.64 करोड़ रुपए थी, लेकिन ये सभी भूखंड रिजर्व प्राइस से अधिक कीमत पर बिके, जिसके चलते अब प्राधिकरण को लगभग 132 करोड़ रुपए की प्राप्ति होगी। आवंटन की प्रक्रिया पूरी होते ही आवंटियों को पजेशन भी दे दिया जाएगा।

166 भूखंडों की ऑनलाइन नीलामी संपन्न हो गई

आनंद वर्धन ने बताया कि बृहस्पतिवार को ऑनलाइन नीलामी प्रक्रिया पूरी होने के साथ ही अब सभी 166 भूखंडों की ऑनलाइन नीलामी संपन्न हो गई है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ रितु माहेश्वरी ने कहा है कि ग्रेटर नोएडा में आशियाना चाहने वालों ने जिस तरह से आवासीय भूखंडों के लिए ऑनलाइन नीलामी प्रक्रिया में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया है, वह एनसीआर के सबसे हरे-भरे शहर ग्रेटर नोएडा के लिए अपने आप में उपलब्धि है। सभी सफल आवंटियों को आवंटन की प्रक्रिया पूरी कर शीघ्र पजेशन दे दिया जाएगा।

Latest Business News

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *