Cricket

Akash Madhwal Rising Star Mumbai Indians Better Replacement For Jasprit Bumrah Knockouts LSG IPL 2023 | आकाश मधवाल ने घातक गेंदबाजी से किया LSG को नॉकआउट, अनिल कुंबले के ‘अटूट’ रिकॉर्ड को किया बराबर

[ad_1]

Akash Madhwal - India TV Hindi

Image Source : IPL
आकाश मधवाल ने 5 रन देकर झटके 5 विकेट

आईपीएल 2023 के एलिमिनेटर मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को बुरी तरह हराकर मुंबई इंडियंस ने क्वालीफायर-2 में जगह बना ली है। एलिमिनेटर मैच में मुंबई के बल्लेबाजों ने जहां ठीकठाक प्रदर्शन किया था। उसके बाद गेंदबाजी में एक ऐसा सितारा चमका जिसने बैक टू बैक मैचों में टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया। लखनऊ के खिलाफ भी इस खिलाड़ी ने अपनी घातक गेंदबाजी से साबित कर दिया कि आने वाले समय में यह जसप्रीत बुमराह का सबसे खतरनाक रिप्लेसमेंट भी बन सकता है। मुंबई इंडियंस ने यह मुकाबला 81 रनों से जीता और अब क्वालीफायर 2 में टीम 26 मई को गुजरात टाइटंस से भिड़ेगी।

अगर इस मैच की बात करें तो पहले खेलते हुए मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 182 रन बनाए थे। जवाब में लखनऊ की टीम महज 16.3 ओवर खेल पाई और 101 रन बनाकर सिमट गई। लखनऊ के लिए जहां नवीन उल हक ने 4 और यश ठाकुर ने 3 विकेट लिए थे। वहीं मुंबई इंडियंस के लिए 3.3 ओवर में 5 रन देकर 5 विकेट लेने वाले आकाश मधवाल ने सभी की चमक को फीका कर दिया। उन्होंने लखनऊ के बल्लेबाकी क्रम का नेस्तनाबूद किया और अपनी टीम को एक शानदार जीत तक पहुंचाया।

आकाश ने की कुंबले की बराबरी

आकाश मधवाल ने इस सीजन पिछले तीन-चार मैचों में खतरनाक गेंदबाजी की है। उन्होंने गुजरात टाइटंस के खिलाफ तीन, सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ चार और अब इस मैच में 5 विकेट अपने नाम किए। खास बात यह रही है कि उनकी इकॉनमी भी शानदार रही है। इस फाइव विकेट हॉल के साथ उन्होंने आईपीएल के इतिहास में अनिल कुंबले के 5 रन देकर 5 विकेट लेने के सबसे इकॉनमिकल फाइव विकेट हॉल के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। यह मुंबई इंडियंस के लिए अभी तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है।

IPL 2023 में मिला मुंबई को यह घातक गेंदबाज

आकाश मधवाल के इस सीजन प्रदर्शन की बात करें तो 7 मैच उन्होंने अभी तक मुंबई इंडियंस के लिए खेले हैं जिसमें 13 विकेट उन्होंने झटके हैं। उनकी इकॉनमी भी शानदार रही है। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ वह 4 ओवर में 37 रन देकर चार विकेट लेते हुए मुंबई के लिए ऐसा करने वाले दूसरे अनकैप्ड गेंदबाज बने थे। वहीं अब वह पांच विकेट लेने वाले मुंबई के लिए पहले अनकैप्ड खिलाड़ी बने हैं। उनसे पहले राहुल चाहर ने 2021 में 27 रन देकर 4 विकेट झटके थे। यह उनका पहला आईपीएल सीजन है। गुजरात टाइटंस के खिलाफ भी उन्होंने 31 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किए थे। 

यह भी पढ़ें:-

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *