LIVE KHABAR

banning 2000 notes Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel taunts on this is called spit and lick । 2000 के नोट बंद करने पर छ्त्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कसा तंज-इसे ही कहते हैं ‘थूक कर चाटना’

[ad_1]

chhattisgarh cm slams on 2000 note ban- India TV Hindi

Image Source : ANI
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने कसा तंज

छत्तीसगढ़: रायपुर में एक प्रेस कांफ्रेंस में छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल ने केंद्र की बीजेपी सरकार और आरबीआई पर जमकर तंज कसा। बघेल ने कहा कि RBI से हम पूछना चाहेंगे कि आपने 2000 का नोट बंद क्यों किया? कारण क्या है? आप अपने ही फैसले को 7 साल बाद बदल दे रहे हैं। खुद का फैसला है ना मतलब जैसे थूक के चाटना….: , RBI से हम पूछना चाहेंगे कि आपने 2000 का नोट बंद क्यों किया? कारण क्या है? आप अपने ही फैसले को 7 साल बाद बदल दे रहे हैं…नोट छापने में 1600-1700 करोड़ रुपए खर्च हुए हैं। ये देश के करदाताओं का पैसा है।

देखें वीडियो

दो हजार के नोट बंद होने को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, कहा तो ये गया था इसमें चिप लगा है। ये भी कहा गया इससे काला धन खत्म होगा, काला धन तो खत्म नहीं हुआ अब ये नोट ही बंद किए जा रहे हैं। ऐसा ही था तो लाखों रुपए खर्च करके इन नोटों को छापा ही क्यों, अब करेंसी का विश्वास खत्म हो गया।

बघेल ने कहा कि हमारे पास तो दो हजार के नोट ही नहीं है। बीजेपी जो गाहे  बगाहे बयान देते हैं उनसे पूछिए , केंद्र सरकार के आदेश पर फोर्टी फाइड राइस दे रहे, रमन सिंह इसे  ट्वीट कर रहे कि प्लास्टिक के चांवल बांट रहे। 

25 मई को दिल्ली में  कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बैठक ले रहे हैं। कर्नाटक के बाद यहां और अन्य राज्यों के चुनाव पर मंथन होगा। भरोसे के सम्मेलन में यहीं के मंत्री और विधायक शामिल होंगे। खरगे जी अभी व्यस्त हैं।

ये भी पढ़ें:


कर्नाटक: सीएम ऑफिस के बाहर ‘नेम प्लेट’ बदली गई , सामने आया VIDEO, आप भी देखें

1984 के दंगों से जुड़े केस में जगदीश टाइटलर के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, 3 सिखों की जलाकर हुई थी हत्या

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *