LIVE KHABAR

BSF intercepts fifth Pakistani drone in 4 days, why was the torch there? watch VIDEO: पाकिस्तान से भारत में घुसे ड्रोन में क्यों लगी थी टॉर्च? मार गिराने के बाद BSF ने किया खुलासा

[ad_1]

bsf,amritsar,bsf frontier punjab,amritsar sector,amritsar,indian airspace- India TV Hindi

Image Source : TWITTER.COM/BSF_PUNJAB
BSF ने पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया।

जालंधर: पंजाब में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर ड्रग्स गिराने के लिए भारत में घुसे एक पाकिस्तानी ड्रोन को BSF ने सोमवार की रात को मार गिराया। बता दें कि पिछले 4 दिन में इस तरह की यह पांचवीं घटना है। BSF के एक प्रवक्ता ने इसकी जानकारी देते हुए मंगलवार को बताया कि ड्रोन को अमृतसर जिले के भैणी राजपूताना गांव के अमृतसर सेक्टर में सोमवार रात करीब 9 बजे ‘मार गिराया गया।’ उन्होंने बताया कि BSF ने काले रंग का ‘DJI Matrice 300 RTK’ ड्रोन बरामद कर लिया है और साथ ही उससे ले जाई जा रही 2.1 किलोग्राम संदिग्ध हेरोइन जब्त की है।

‘गिराए गए ड्रोन में टॉर्च लगी थी ताकि…’


प्रवक्ता के मुताबिक, ड्रोन से एक छोटी-सी जलती हुई टॉर्च भी बरामद की गई है ताकि भारतीय सीमा में ड्रग की तस्करी वाले लोग यह पता लगा सकें कि खेप कहां पर है और खेतों से उसे बरामद कर सकें। बता दें कि पंजाब सीमा पर 19 मई के बाद UAV मार गिराए जाने की यह पांचवीं घटना है। अधिकारियों ने बताया कि पिछले 4 दिन में सैनिकों को ड्रोन उड़ने की आवाज सुनाई देने की कुछ और घटनाएं भी सामने आई हैं, लेकिन इसमें कुछ पता नहीं लगाया जा सका।

पाकिस्तान से इसलिए ज्यादा आने लगे ड्रोन्स
BSF ने पिछले शुक्रवार को सीमा पर 2 ड्रोन मार गिराए थे, जबकि तीसरा ड्रोन पाकिस्तानी सीमा में गिरा था। BSF के एक प्रवक्ता ने बताया था कि चूंकि, तीसरा ड्रोन पाकिस्तानी क्षेत्र में गिरा था, इसलिए उसे बरामद नहीं किया जा सका था। सुरक्षा बलों ने शनिवार रात को अमृतसर सेक्टर में भी एक ड्रोन को मार गिराया था और उसके जरिये ले जाए जा रहे 3.3 किलोग्राम संदिग्ध ड्रग्स को बरामद किया था। सस्ता और कम खतरनाक तरीका होने की वजह से पाकिस्तान की तरफ से ड्रोन के द्वारा तस्करी करने की घटनाओं में काफी इजाफा हुआ है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *