Business

Fluctuations in the stock market on the day of weekly expiry, Sensex and Nifty returned from red to green after opening| वीकली एक्सपायरी के दिन शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव, सेंसेक्स और निफ्टी खुलने के ब

[ad_1]

शेयर बाजार- India TV Paisa
Photo:FILE शेयर बाजार

वीकली एक्सपायरी के दिन भारतीय शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। गिरावट में खुलने के बाद सेंसेक्स और निफ्टी हरे निशान में लौट आए हैं। शुरुआती कारोबार में बीएसई सेंसेक्स 29.13 अंक की तेजी के साथ 61,802.91 अंक पर कारोबार कर रहा है। वहीं एनएसई निफ्टी 7.65 अंक की मजबूती के साथ 18,293.05 अंक पर कारोबार कर रहा है। अगर सेंसेक्स में शामिल कंपनियों पर नजर डालें तो एफएमसीजी कंपनियों के स्टॉक में अच्छी तेजी देखने को मिल रही है। वहीं बैंकिंग और Auto कंपनियों के शेयरों में गिरावट देखने को मिल रही है। आपको बता दें कि मुनाफावसूली से शेयर बाजार में तीन दिनों से जारी तेजी पर बुधवार को ब्रेक लग गया था। उतार-चढ़ाव भरे कारोबार में तीस शेयरों पर आधारित सेंसेक्स 208.01 अंक यानी 0.34 प्रतिशत की गिरावट के साथ 61,773.78 अंक पर बंद हुआ था। अडाणी एंटरप्राइजेज, अडाणी पोर्ट्स और टाटा मोटर्स में गिरावट के साथ नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 62.60 अंक यानी 0.34 प्रतिशत के नुकसान के साथ 18,285.40 अंक पर बंद हुआ था। 

शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स का हिट मैप 

Sensex

Image Source : BSE

सेंसेक्स

निफ्टी के सिर्फ 16 शेयरों में तेजी 

उतार-चढ़ाव भरे कारोबार पर नजर डालें तो निफ्टी के सिर्फ 16 शेयरों में तेजी है। वहीं 34 में गिरावट देखने को मिल रही है। यानी मार्केट में बियर का पलड़ा भारी है। वहीं बुल कमजोर है। दरअसल, अमेरिका समेत यूरोपीय मार्केट में बिकवाली से बाजार का सेंटिमेंट खराब हुआ है। इसके चलते यहां भी बिकवाली देखने को मिल रही है। 

Nifty

Image Source : NSE

निफ्टी

Latest Business News

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *