Business

Gold rallies Rs 940 to record high of Rs 62,020; silver zooms Rs 660 | सोने की कीमतों में भूचाल, अचानक आई ताबड़तोड़ तेजी के साथ अब तक के उच्चतम स्तर पर पहुंचे Gold के दाम

[ad_1]

Gold rate- India TV Paisa
Photo:FILE Gold Rate

सोने (GOLD) ने आज एक बार फिर अपना नया रिकॉर्ड दर्ज कर लिया। वैश्विक बाजारों में मजबूत रुख के बीच राष्ट्रीय राजधानी के सर्राफा बाजार में बृहस्पतिवार को सोने का भाव (Gold Rate) 940 रुपये उछलकर 62,020 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया। पिछले कारोबारी सत्र में सोना 61,080 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर बंद हुआ था। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के अनुसार चांदी की कीमत भी 660 रुपये की तेजी के साथ 76,700 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई। 

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (जिंस) सौमिल गांधी ने कहा, ‘‘अंतरराष्ट्रीय बाजार में कल रात की तेजी के बाद घरेलू बाजार में सोना रिकॉर्ड ऊंचाई को छू गया।’’ विदेशी बाजारों में सोना तेजी के साथ 2,039.50 डॉलर प्रति औंस हो गया, जबकि चांदी बढ़कर 25.50 डॉलर प्रति औंस पहुंच गयी। 

गांधी ने कहा कि मानक ब्याज दर में 25 आधार अंक (चौथाई प्रतिशत) की हालिया बढ़ोतरी के बाद अमेरिकी फेडरल रिजर्व द्वारा अगली बैठक से सख्त मौद्रिक नीति पर रोक लगाने के संकेत से डॉलर और बॉन्ड प्रतिफल में गिरावट आने के कारण बृहस्पतिवार को एशियाई कारोबारी घंटों में सोने की कीमतों में तेजी आई।

Latest Business News

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *