LIVE KHABAR

कर्नाटक: शपथ ग्रहण कम विपक्ष के शक्ति प्रदर्शन की तरह होगा कार्यक्रम Karnataka congress Swearing-in ceremony will be less like a show of power of the opposition invitation sent to big leaders

[ad_1]

Karnataka News, Congress, Siddaramaiah, DK Shivakumar, Sonia Gandhi, Rahul Gandhi- India TV Hindi

Image Source : INDIA TV
विपक्ष के शक्ति प्रदर्शन की तरह होगा कार्यक्रम

नई दिल्ली: कई दिनों की उठापटक के बाद आखिरकार कांग्रेस आलाकमान ने कर्नाटक के सीएम पद का ऐलान कर ही दिया। सिद्धारमैया को सीएम पद तो डीके शिवकुमार को डिप्टी सीएम बनाया गया है। इसके साथ ही शिवकुमार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भी बने रहेंगे। शाम 7 बजे बेंगलुरू में विधायक दल की बैठक होने वाली है जिसमें औपचारिक तौर पर सिद्धारमैया को विधायक दल का नेता चुना जाएगा। इसके बाद गवर्नर से मिलकर कांग्रेस सरकार बनाने का दावा पेश करेगी। 20 मई को दोपहर 12.30 बजे बेंगलुरु में शपथ ग्रहण होगा जिसको लेकर तैयारी शुरू कर दी गई है।

कांग्रेस के मुख्यमंत्रियों को भेजा गया बुलावा 

यह शपथ ग्रहण समारोह विपक्ष की एकता दिखाने का भी मंच होगा। इस शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्री, कांग्रेस का केंद्रीय आलाकमान और विपक्ष के तमाम बड़े नेता भी जुटेंगे। जानकारी के अनुसार कर्नाटक कांग्रेस ने सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा को निमंत्रण दिया है। इसके साथ ही छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, हिमाचल प्रदेश के सुखविंदर सिंह सुक्खू, झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन, तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन, तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव को भी बुलावा भेजा गया है।

इन बड़े विपक्षी नेताओं को भी भेजा गया है निमंत्रण 

इसके साथ ही टीएमसी चीफ और  पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, सपा प्रमुख अखिलेश यादव, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, पूर्व महाराष्ट्र सीएम उद्धव ठाकरे, बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, नेशनल कांफ्रेंस प्रमुख फारूक अब्दुल्ला और ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक को भी आमंत्रित किया गया है। इसके साथ ही सीपीआई (एम) के महासचिव सीताराम येचुरी को भी इस शपथ ग्रहण समारोह में बुलावा भेजा गया है।

Latest India News

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *