LIVE KHABAR

Manipur Violence: मणिपुर में 23,000 लोगों को किया गया रेस्क्यू, चप्पे-चप्पे पर सेना की नजर । Manipur Violence 23 thousand people were rescued in Manipur the army is keeping an eye on everything

[ad_1]

Manipur Violence 23 thousand people were rescued in Manipur the army is keeping an eye on everything- India TV Hindi

Image Source : ANI
मणिपुर में 23,000 लोगों को किया गया रेस्क्यू

Manipur Violence: मणिपुर हिंसा के कारण राज्य में हिंसा प्रभावित इलाकों में असम राइफल्स और सशस्त्र बलों की तैनाती कर दी गई है। इस हिंसा को लेकर देशभर में विवाद मचा हुआ है। हिंसा प्रभावित इलाकों से अबतक सशस्त्र बलों और असम राइफल्स के जवानों ने 23 हजार से अधिक नागरिकों को रेस्क्यू किया है। मणिपुर के हिंसा प्रभावित इलाकों में सशस्त्र बलों द्वारा लगातार पेट्रोलिंग की जा रही है। साथ ही इस बाबत सेना के जवानों से संपर्क करने के लिए सेना ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है ताकि लोगों तक मदद पहुंचाई जा सके। 

शशि थरूर ने की राष्ट्रपति शासन की मांग

इस बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने रविवार के दिन आरोप लगाते हुए भाजपा पर निशाना साधा और कहा कि एक साल पहले सत्ता में आई भाजपा को जीताने के बाद राज्य की जनता घनघोर विश्वासघात महसूस कर रही है। बता दें कि उन्होंने राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू करने की भी मांग की है। गौरतलब है कि मणिपुर में पिछले सप्ताह आदिवासियों और बहुसंख्या मेइती समुदाय के लोगों के बीच हिंसक झड़प देखने को मिली थी। इस हिंसा में कुल 54 लोगों की मौत हो गई थी। इसके बाद राज्य में स्थिति पर काबू पाने के लिए सेना और असम राइफल्स को हिंसा प्रभावित इलाकों में उतारा गया था। मणिपुर में हालात अब काबू में है। 

मणिपुर में सेना ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

मणिपुर के हिंसा प्रभावित इलाकों में लोगों तक मदद पहुंचाई जा सके इसके लिए सेना की तरफ से हेल्पडेस्क तैनात किया गया है। साथ ही हेल्पलाइन नंबर जारी करते हुए लोगों से अपील की गई है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक इस हेल्पलाइन नंबर को साझा करें ताकि लोगों की मदद की जा सके। इस हेल्पडेस्क में 2 अधिकारी, 1 जेसीओ और 2 एनसीओ शामिल हैं। ये फोन नंबर 24*7 चालू रहेंगे। 9387144346 (Lt Col Dinesh, असम रेजिमेंट), 0362124276 (JCO IC)।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *