LIVE KHABAR

pm modi rajasthan abu road visit today will launch projects worth thousands of crores । आज राजस्थान के आबू रोड से PM मोदी करेंगे बीजेपी का चुनावी शंखनाद, 5500 करोड़ की सौगात भी देंगे

[ad_1]

pm modi- India TV Hindi

Image Source : PTI
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

आबू रोड (राजस्थान): कर्नाटक में वोटिंग की बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  फुल इलेक्शन मोड में होंगे। पीएम मोदी आज राजस्थान के सिरोही जिले के आबू रोड से बीजेपी के चुनावी मिशन का शंखनाद करने जा रहे हैं। मोदी आज अपने पिछले साल किए वादे को पूरा करेंगे, इसके साथ ही 5500 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात राजस्थान को देंगे। पीएम मोदी आज सबसे पहले श्रीनाथजी मंदिर में पूजा-अर्चना कर अपनी यात्रा की शुरुआत करेंगे वहीं ब्रह्माकुमारी संस्थान में 250 बेड के हॉस्पिटल की नींव रखेंगे। बता दें कि इस साल राजस्थान में विधानसभा चुनाव हैं ऐसे में पीएम मोदी राजस्थान की  सियासी पिच पर आज क्या कुछ बोलते हैं वो काफी अहम होगा।

दक्षिण राजस्थान से मोदी करेंगे BJP का चुनावी शंखनाद  


आज के कार्यक्रम में रैली भले ही सबसे आखिर में हो लेकिन सबकी नज़र पीएम मोदी के यहां होने वाले भाषण पर होगी। आज वह राजस्थान के जिस इलाके से बीजेपी के चुनावी मिशन का आगाज करने जा रहे हैं वो इलाका गुजरात से सटा हुआ है। दक्षिण राजस्थान का इलाका बीजेपी का गढ़ है यहां बड़ी संख्या में आदिवासी लोग रहते हैं। दक्षिण राजस्थान में बीजेपी हमेशा मजबूत रही है। बीजेपी 2023 में भी अपने इस किले की मजबूती कायम रखना चाहती है। आकंड़ों पर नजर डाले तो यहां सिरोही, पाली, जालौर, उदयपुर और राजसमंद जिले आते हैं जहां पर कुल 26 विधानसभा सीटें हैं जिनमें से फिलहाल 19 सीटों पर बीजेपी के विधायक हैं। इसके अलावा दक्षिण राजस्थान के ही तीन आदिवासी जिले बांसवाड़ा, डूंगरपुर और प्रतापगढ़ हैं जहां की कुल 11 सीटों में बीजेपी के खाते में फिलहाल 3 सीटें ही हैं।

5500 करोड़ की परियोजनाओं की देंगे सौगात

प्रधानमंत्री आज बीजेपी के चुनावी मिशन की शुरुआत के साथ ही राजस्थान को मेगा गिफ्ट भी देने जा रहे हैं।

  • पीएम मोदी आज राजस्थान को 5 हजार 500 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात भी देंगे।
  • राजसमंद और उदयपुर में दो लेन सड़क निर्माण परियोजना की नींव रखेंगे।
  • उदयपुर रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास की आधारशिला रखेंगे।
  • साथ ही राजसमंद में नाथद्वारा से नाथद्वारा शहर तक एक नई  रेल लाइन की आधारशिला भी रखेंगे।
  • इनके अलावा भी पीएम मोदी आज राजस्थान को बहुत कुछ देने वाले हैं
  • पीएम मोदी आज 3 नेशनल हाईवे परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे।
  • इनमें NH-48 के 114 किलोमीटर लंबे छह लेन वाले उदयपुर से शामलाजी खंड
  • NH-25 के बार-बिलाड़ा-जोधपुर खंड में 110 किलोमीटर लंबे चौड़ीकरण
  • और NH-58E की 47 किलोमीटर लंबी दो लेन की परियोजनाए शामिल हैं

250 बेड हॉस्पिटल की नींव रखेंगे पीएम

प्रधानमंत्री आज आबू में ब्रह्मकुमारी संस्थान भी जाएंगे। मोदी प्रधानमंत्री बनने के बाद भले ही पहली बार यहां आ रहे हैं लेकिन जब वह गुजरात के मुख्यमंत्री थे तक वो यहां तीन बार आ चुके हैं। पीएम मोदी आज ब्रह्माकुमारी संस्थान में  250 बेड के मल्टी स्पेशलिस्ट सुपर स्पेशियलिटी चैरिटेबल ग्लोबल हॉस्पिटल की नींव रखेंगे। साथ ही ब्रह्माकुमारी संस्थान के नर्सिंग कॉलेज के विस्तार की भी नींव रखेंगे। शिवमणि वृद्धाश्रम के दूसरे चरण की आधारशिला रखेंगे। इसके साथ ही पीएम मोदी संस्थान के कई और प्रोजेक्ट की शुरुआत करेंगे। ब्रह्माकुमारी संस्थान पीएम मोदी के कई कल्याणकारी प्रोजेक्ट में सरकार के साथ काम कर रहा है। हर घर नल जल योजना हो या फिर आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम संस्थान पूरे देश में पीएम मोदी के विजन को जन-जन तक फैला रहा है। पीएम मोदी ब्रह्मकुमारी संस्थान में बने 1 मेगा वॉट के सोलर प्लांट को भी देखेंगे।

25 हजार लोगों को संबोधित करेंगे पीएम

ब्रह्माकुमारी संस्थान के साथ पीएम मोदी का बेहद खास लगाव है। प्रधानमंत्री आज ब्रह्माकुमारी संस्थान के डायमंड हॉल में राजयोग शिविर में भी शामिल होंगे। इस दौरान यहां 25 हजार लोग मौजूद होंगे। ब्रह्माकुमारी संस्थान के कर्नाटक में साढे़ 6 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं वहीं मध्य प्रदेश और राजस्थान में भी लाखों लोग संस्था के साथ जुड़े हुए हैं। पीएम मोदी का राजस्थान में इस साल तीसरा दौरा है। राजस्थान में कांग्रेस की सरकार है और उस साल के आखिर में यहां चुनाव हैं ऐसे में पीएम मोदी का ये दौरा सियासी मायने में भी काफी अहम है।

Latest India News

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *