LIVE KHABAR

‘Producer of The Kerala Story should be hanged’, complaint filed against NCP leader Jitendra Awhad | ‘द केरल स्टोरी के प्रोड्यूसर को फांसी दे देनी चाहिए’, NCP नेता जितेंद्र आव्हाड के खिलाफ शिकायत दर्ज

[ad_1]

Jitendra Awhad, Jitendra Awhad The Kerala Story, The Kerala Story- India TV Hindi

Image Source : FILE
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता जितेंद्र आव्हाड।

मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता और महाराष्ट्र की सरकार में मंत्री रहे जितेंद्र आव्हाड के खिलाफ विवादित बयान के एक मामले में शिकायत दर्ज की गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, संतोष जायसवाल नाम के एक शख्स की शिकायत पर ठाणे के वर्तकनगर पुलिस थाने में यह शिकायत दर्ज की गई है। बता दें कि आव्हाड ने एक बयान में कहा था कि ‘द केरल स्टोरी’ मूवी के निर्माता को सरेआम फांसी पर लटका देना चाहिए। उन्होंने कहा था कि इस फिल्म के जरिए केरल और राज्य की महिलाओं का अपमान किया गया है।

‘सिर्फ 3 महिलाएं आईएस में शामिल हुईं’

जितेंद्र आव्हाड ने कहा था, ‘इस फिल्म को प्रोड्यूसर ने न केवल केरल की छवि खराब की है बल्कि राज्य की महिलाओं का भी अपमान किया है। उन्होंने कहा कि केरल से 32,000 महिलाएं लापता हुईं और आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट में शामिल हो गईं। लेकिन असल में यह आंकड़ा केवल 3 है।’ बता दें कि आव्हाड इसके पहले भी विवादित बयान देकर सुर्खियां बटोर चुके हैं। हाल ही में उन्होंने कहा था कि ऐसा लगता है कि रामनवमी और हनुमान जयंती राज्य में दंगे कराने के लिए मनाए जाते हैं।

‘द केरल स्टोरी’ पर तेज हुई सियासत
बता दें कि धर्मांतरण और आतंकवाद के मुद्दों पर आधारित एवं राजनीतिक विमर्श को पोलराइज करने वाली फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ को बीजेपी शासित राज्यों उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और मध्य प्रदेश में टैक्स फ्री किया जा चुका है। वहीं, कुछ विपक्षी दलों के नेताओं ने फिल्म में नफरत को कथित तौर पर बढ़ावा दिये जाने को लेकर इसकी आलोचना की है। साथ ही पश्चिम बंगाल और तमिलनाडु जैसे राज्यों में इस फिल्म के प्रदर्शन पर पाबंदी लगाई जा चुकी है। एक तरफ यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर झंडे गाड़ रही है, तो दूसरी तरफ इसे लेकर सियासत भी जमकर हो रही है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *