Business

अडाणी ग्रुप में निवेश को लेकर इस सख्स ने सही समय पर लिया सही फैसला! सिर्फ 101 दिन में कमा डाले करीब 8500 करोड़ रुपये| This person took the right decision at the right time regarding investment in Adan

[ad_1]

गौतम अडाणी- India TV Paisa
Photo:PTI गौतम अडाणी

जिंदगी में सही समय पर लिया गया सही फैसला हमेशा फायदा पहुंचाने का काम करता है। कुछ ऐसा ही अडाणी ग्रुप में निवेश करने वाले राजीव जैन ने कर दिखाया है। अमेरिकी शॉर्ट सेलर कंपनी हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आने के बाद एक तरफ जहां आम निवेशकों में शेयर बेचने की होड़ थी, उसी समय 7 साल पुरानी इनवेस्टिंग फर्म GQG Partners के को-फाउंडर राजीव जैन ने अडाणी ग्रुप की कंपनियों पर बड़ा दाव लगाया था। उस समय कई लोग उनके इस फैसले पर सवाल खड़ा कर रहें थे, लेकिन आज उनका फैसला न सही साबित हुआ है, बल्कि बड़ी कमाई का जरिया बन गया है। अडाणी ग्रुप में किए उनके निवेश पर सिर्फ 101 दिन में करीब 8500 करोड़ रुपये का रिटर्न मिल गया है। 

15446 करोड़ रुपये का निवेश किया था 

राजीव जैन ने अडाणी ग्रुप की 4 कंपनियों में 15446 करोड़ रुपये का निवेश किया था। राजीव ने अडाणी के 4 शेयरों-अडाणी एंटरप्राइजेज, अडाणी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन, अडाणी ग्रीन एनर्जी और अडाणी ट्रांसमिशन में निवेश किया था। अब इन शेयरो में जबरदस्त तेजी आने से उनके निवेश का बाजार मूल्य करीब 24 हजार करोड़ रुपये हो गया है। यह फायदा करीबी 8500 करोड़ रुपये का है। हिंडनबर्ग रिसर्च की एक रिपोर्ट के बाद अडाणी के शेयरों में गिरावट के बाद इस हफ्ते आक्रामक तेजी दिखाई दी है। इससे अडाणी ग्रुप में निवेश करने वाले निवेशकों को बड़ा फायदा हुआ है। 

राजीव जैन

Image Source : FILE

राजीव जैन

आज भी ग्रुप कंपनियों में जबरदस्त तेजी 

उच्चतम न्यायालय की विशेषज्ञ समिति की रिपोर्ट आने के बाद अडाणी समूह की सभी 10 सूचीबद्ध कंपनियों के शेयरों में तेजी सोमवार के बाद आज मंगलवार को भी जारी है। इसमें अडाणी एंटरप्राइजेज का शेयर सबसे ज्यादा करीब 13 फीसदी की तेजी देखने को मिल रही है। कल भी यह शेयर 19 प्रतिशत चढ़ गया था। आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट की समिति ने कहा है कि अडाणी समूह के शेयरों के भाव में हेराफेरी का कोई सबूत नहीं मिला है। इसके साथ ही अडाणी समूह की कंपनियों में विदेशी कंपनियों के निवेश में हुए कथित उल्लंघन की अलग से हुई सेबी की जांच में ‘कुछ नहीं मिला’ है। इसके अलावा अडाणी विल्मर, अंबुजा सीमेंट, अडाणी पावर पांच प्रतिशत, अडाणी ट्रांसमिशन पांच प्रतिशत, अडाणी ग्रीन एनर्जी पांच प्रतिशत और अडाणी टोटल गैस पांच प्रतिशत की तेजी देखने को मिल रही है। कल भी इन शेयरों में अपर सर्किट लगा था। वहीं, एनडीटीवी तथा एसीसी में भी तेजी है। इस तेजी से अडाणी समूह की 10 सूचीबद्ध कंपनियों का संयुक्त बाजार मूल्यांकन 10,16,212.15 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। 

Latest Business News

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *