Business

Retrenchment is not taking the name of stopping, now this global brokerage company will lay off so many thousands of employees| छंटनी का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा, अब यह ग्लोबल ब्रोकरेज कंपनी करेगी

[ad_1]

मॉर्गन स्टेनली - India TV Paisa
Photo:PTI मॉर्गन स्टेनली

दुनिया में छाई मंदी के चलते छंटनी का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब ग्लोबल ब्रोकरेज फर्म मॉर्गन स्टेनली लगातार वैश्विक मंदी के बीच नौकरी में कटौती के अपने दूसरे दौर में लगभग 3,000 कर्मचारियों की छंटनी करने की तैयारी कर रही है। एक रिपोर्ट के अनुसार, सूत्रों का हवाला देते हुए, वरिष्ठ प्रबंधक इस तिमाही के अंत तक लगभग 3,000 नौकरियों या इसके वैश्विक कार्यबल के लगभग 5 प्रतिशत को खत्म करने की योजना पर चर्चा कर रहे हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि नौकरी में कटौती से मॉर्गन स्टेनली में वित्तीय सलाहकारों और कर्मियों को समर्थन मिलेगा।

कंपनी ने रिपोर्ट पर कोई टिप्पणी नहीं की

लगभग 82,000 लोगों को रोजगार देने वाली मॉर्गन स्टेनली ने रिपोर्ट पर कोई टिप्पणी नहीं की है। रिपोर्ट के अनुसार, पहली तिमाही में, मॉर्गन स्टेनली का मुनाफा एक साल पहले की तुलना में गिर गया। फर्म ने अपने विलय की सलाह में 32 प्रतिशत की गिरावट और अपने इक्विटी-अंडरराइटिंग व्यवसाय में 22 प्रतिशत की गिरावट देखी।


 

इससे पहले 2200 कर्मचारियों को निकाला 

दिसंबर 2022 में, वैश्विक निवेश सलाहकार फर्म ने अपने वैश्विक कार्यबल का लगभग 2 प्रतिशत, या लगभग 1,600 कर्मचारियों की कटौती की। मॉर्गन स्टेनली के सीईओ जेम्स गॉर्डन ने हाल ही में चेतावनी दी थी कि ‘कुछ लोगों को जाने दिया जा रहा है।’ मॉर्गन स्टेनली ने अपने कार्यबल को कम करने में प्रतिद्वंद्वी गोल्डमैन सैक्स और सिटीग्रुप और बार्कलेज सहित अन्य निवेश फर्मों का अनुसरण किया। गोल्डमैन सैक्स ने जनवरी में अपनी अब तक की सबसे बड़ी कटौती में लगभग 3,200 नौकरियों को खत्म कर दिया था। मॉर्गन स्टेनली ने हाल के वर्षों में कर्मचारियों की संख्या में वृद्धि देखी है। 2020 की पहली तिमाही से 2022 की तीसरी तिमाही तक बैंक की कर्मचारियों की संख्या में 34 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

 

Latest Business News

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *