Cricket

Rinku Singh Stars Again Leads KKR to Win Against CSK IPL 2023 BCCI Team India Selection Chances Raised | रिंकू सिंह ने KKR को फिर मुसीबत से निकाला, अब BCCI कभी भी दे सकती है बड़ी खुशखबरी!

[ad_1]

Rinku Singh- India TV Hindi

Image Source : AP
रिंकू सिंह

आईपीएल 2023 में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए रिंकू सिंह नाम का खिलाड़ी लगातार संकटमोचक बनकर सामने आया है। जब-जब टीम मुसीबत में होती है तब-तब इस खिलाड़ी ने कमाल किया है। इस सीजन 13 मैचों में 407 रन बनाकर तीन अर्धशतक लगाने वाला यह खिलाड़ी टीम का सबसे बड़ा स्टार बनकर उभरा है। कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम भले ही इस सीजन कुछ खास कमाल नहीं कर पा रही हो। लेकिन इस खिलाड़ी ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है। यही कारण है कि अब आईपीएल के बाद टीम इंडिया के लिए भी इस खिलाड़ी ने बतौर फिनिशर आने के लिए बड़ी दावेदारी ठोक दी है।

रिंकू सिंह ने इस सीजन सबसे पहले सभी का ध्यान तब खींचा था जब गुजरात टाइटंस के खिलाफ उन्होंने यश दयाल के ऊपर आखिरी ओवर में पांच छक्के लगाए थे। उस नामुमकिन से लग रहे मुकाबले में उन्होंने केकेआर को शानदार जीत दिलाई थी। इसके बाद एक नहीं कई मौकों पर रिंकू सिंह केकेआर के लिए एक स्टार फिनिशर बनकर सामने आए हैं। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आईपीएल 2023 के 61वें मुकाबले में भी उन्होंने 43 गेंदों पर 54 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। इस मैच में रनआउट होने से पहेल उन्होंने कप्तान नितीश राणा के साथ 99 रनों की पार्टनरशिप करते हुए टीम को जीत के द्वार तक पहुंचा दिया था।

Rinku Singh

Image Source : AP

Rinku Singh

टीम इंडिया को मिल सकता है स्टार फिनिशर

भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप 2022 में हार के बाद युवाओं पर इस फॉर्मेट के लिए विशेष ध्यान दे रही है। वर्ल्ड कप के बाद से सीनियर खिलाड़ी रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल और भुवनेश्वर कुमार टीम में नहीं नजर आए हैं। ऐसे में हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में बोर्ड साल 2024 में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए युवा ब्रिगेड तैयार करने की प्लानिंग कर सकता है। ऐसा ही कुछ 2007 में हुआ था जहां युवा टीम ने एमएस धोनी के नेतृत्व में टी20 वर्ल्ड कप का पहला संस्करण जीता था। हाल ही में रवि शास्त्री ने भी इस बात पर जोर देते हुए बयान दिया था। भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ जुलाई-अगस्त में सीरीज खेलनी है। वहां रिंकू सिंह, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा जैसे स्टार खिलाड़ी टीम में नजर आ सकते हैं। बीसीसीआई इन खिलाड़ियों को मौका देकर एक नई चाल चल सकती है।

50 से ज्यादा की औसत से बनाए रन

रिंकू सिंह की बात करें तो इस सीजन वह लगातार टीम के लिए एक स्टार फिनिशर बनकर उभरे हैं। जिस पोजीशन पर वह बल्लेबाजी करने आते हैं। वहां उन्होंने 400 से अधिक रन 13 मैचों में बनाकर काफी सुर्खियां बटोरी हैं। खास बात यह है कि उनकी औसत 50 से अधिक की है और स्ट्राइक रेट 143 से ऊपर का है। उन्होंने इस सीजन अभी तक पांच बार नाबाद पारी खेली है और तीन अर्धशतक लगाए हैं। 58 रन नाबाद उनका बेस्ट स्कोर रहा है। उन्होंने अभी तक 25 चौके और इतने ही छक्के इस सीजन लगाए हैं। सीएसके के खिलाफ एक और मैच विनिंग पारी खेलने के बाद उन्होंने टीम इंडिया का दरवाजा फिर जोरों से खटखटाया है। यह देखकर लगता है कि बीसीसीआई जब भी वेस्टइंडीज व आयरलैंड जैसे दौरों के लिए टीम का ऐलान करेगी, तो इस खिलाड़ी का नाम वहां जरूर देखने को मिल सकता है।

यह भी पढ़ें:-

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *