Business

Share market today closed with high jump sensex and nifty are making good business | शेयर बाजार ने कारोबार बंद करने से पहले ही इन लोगों को कर दिया मालामाल, सेंसेक्स और निफ्टी में जबरदस्त उछाल

[ad_1]

Share Market Today- India TV Paisa
Photo:FILE Share Market Today

Share Market Today: आज सेंसेक्स 242 अंकों की उछाल के साथ 61,354 पर कारोबार बंद किया है तो वहीं निफ्टी ने भी 92 अंकों की तेजी के साथ 19,076 पर बिजनेस क्लोज किया है। निवेशकों की आज जमकर कमाई हुई है। एक ही दिन में कई निवेशक मालामाल हो गए हैं। 

Sensex 30 share updates

Image Source : BSE

ये हैं सेंसेक्स -30 के शेयर

अमेरिकी फेडरल रिजर्व इस सप्ताह ब्याज दर बढ़ोतरी पर अपना फैसला सुनाएगा। इसके साथ ही टाटा स्टील, अडाणी ग्रीन, अंबुजा सीमेंट्स, टाइटन, हीरो मोटोकॉर्प समेत कई बड़ी कंपनियों के तिमाही नतीजे जारी होंगे। इन कंपनियों के मजबूत नतीजे बाजार की दिशा तय करने का काम करेंगे। वहीं, कमजोर आने पर बाजार में गिरावट देखने को मिल सकती है। मार्केट एक्सपर्ट ने यह राय जताई है। इसके अलावा विदेशी कोषों की गतिविधियां, वाहन बिक्री के मासिक आंकड़े और वैश्विक रुख से भी बाजार का रुख निर्धारित होगा।

अर्थव्यवस्था ब्याज दरों में वृद्धि और मंदी के बीच उलझी हुई

स्वस्तिका इन्वेस्टमार्ट के वरिष्ठ तकनीकी विश्लेषक प्रवेश गौड़ ने कहा, ‘‘वैश्विक अर्थव्यवस्था अब भी ब्याज दरों में वृद्धि और मंदी के बीच उलझी हुई है। सभी की निगाह फेडरल ओपन मार्केट कमेटी (एफओएमसी) की बैठक के नतीजे पर है जिसकी घोषणा तीन मई को होगी। यूरोपीय केंद्रीय बैंक (ईसीबी) चार मई को ब्याज दर पर निर्णय की घोषणा करेगा। निकट भविष्य में वृहद आर्थिक आंकड़ों की वजह से बाजार का रुख कमजोर रह सकता है।’’ उन्होंने कहा कि भारतीय शेयर बाजार में विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) की ओर से लगातार निवेश आ रहा है। शुक्रवार को उन्होंने 3,304 करोड़ रुपये की रिकॉर्ड लिवाली की, जो भारतीय बाजार के प्रति उनके भरोसे को दर्शाता है।

Latest Business News

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *