Business

Stack Overflow lays off 10% of its workforce, Autonomous Delivery will also cut 30% of jobs| स्टैक ओवरफ्लो ने 10% कर्मचारियों की छंटनी की, ऑटोनॉमस डिलीवरी भी 30% नौकरियों में कटौती करेगा

[ad_1]

छंटनी - India TV Paisa
Photo:FILE छंटनी

प्रोग्रामरों के लिए एक वेबसाइट स्टैक ओवरफ्लो ने वैश्विक व्यापक आर्थिक दबावों के चलते और लाभप्रदता पर फोकस करने के बीच अपने 10 प्रतिशत कार्यबल यानी 58 कर्मचारियों की छंटनी कर दी है। स्टैक ओवरफ्लो के सीईओ प्रशांत चंद्रशेखर ने कहा कि छंटनी इस वित्तीय वर्ष के लिए हमारी रणनीतिक प्राथमिकताओं के साथ-साथ हमारे संगठनात्मक ढांचे पर कड़ी नजर रखने का परिणाम है। कंपनी टीमों के लिए स्टैक ओवरफ्लो के निरंतर विकास में निवेश कर रही है। हम आने वाले महीनों में एआई/एमएल केंद्रित ऑफर्स को लॉन्च करेंगे। वहीं, अमेरिका स्थित ऑटोनॉमस डिलीवरी रोबोट स्टार्टअप न्यूरो ने घोषणा की है कि वह अपने 30 प्रतिशत कर्मचारियों यानी लगभग 340 कर्मचारियों की छंटनी करेगा।

छंटनी वाले कर्मचारियों को कई तरह की राहत 

स्टैक के सीईओ ने कहा, मैंने अपने कार्यबल को लगभग 10 प्रतिशत यानी 58 कर्मचारियों की छंटनी करने का बहुत कठिन निर्णय लिया है। हम छंटनी वाले कर्मचारियों को सेवरेंस पैकेज, हेल्थकेयर बेनिफिट्स और आउटप्लेसमेंट सर्विस दे रहे हैं। स्टैक ओवरफ्लो हर महीने 100 मिलियन लोगों को सेवा प्रदान करता है, जिससे यह दुनिया की सबसे लोकप्रिय वेबसाइटों में से एक है। इसका नॉलेज मैनेजमेंट और कोलैबोरेशन ऑफरिंग, स्टैक ओवरफ्लो फॉर टीम्स लोगों के काम करने के तरीके को बदल रही है।

340 कर्मचारियों की छंटनी करेगा

अमेरिका स्थित ऑटोनॉमस डिलीवरी रोबोट स्टार्टअप न्यूरो ने घोषणा की है कि वह अपने 30 प्रतिशत कर्मचारियों यानी लगभग 340 कर्मचारियों की छंटनी करेगा। टेक क्रंच की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले हफ्ते, न्यूरो के सह-संस्थापक डेव फग्र्यूसन और जियाजुन झू ने घोषणा की कि कंपनी कर्मचारियों को कम करेगी और संसाधनों को वाणिज्यिक संचालन से दूर और आर एंड डी की ओर ले जाएगी। इस साल, न्यूरो अपने कमर्शियल ऑपरेशन संचालन को बढ़ाने और अपने थर्ड जेनरेशन के डिलीवरी रोबोट, आर3 के वॉल्यूम प्रोडक्शन में देरी करने के अपने प्लान को रोक देगा।

पिछले साल भी की गई थी छंटनी 

पिछले साल नवंबर में कंपनी ने करीब 300 लोगों यानी 20 फीसदी कर्मचारियों की छंटनी की थी। वेब सर्विस कंपनी अकामाई टेक्नोलॉजीज अपने ग्लोबल वर्कफोर्स के लगभग 3 प्रतिशत की छंटनी कर रही है, क्योंकि यह उच्चतम विकास क्षेत्रों और निरंतर लाभप्रदता पर ध्यान केंद्रित करती है। खबरों के मुताबिक, छंटनी से करीब 300 कर्मचारियों पर असर पड़ने की संभावना है।

Latest Business News

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *