Business

शेयर बाजार खुलते ही धड़ाम; सेंसेक्स 400 अंक टूटा, निफ्टी 18100 के पास, जानिए आज कहां हैं कमाई के मौके

[ad_1]

Stock Market Sensex Nifty- India TV Paisa
Photo:FILE Stock Market Live

हफ्ते के आखिरी दिन भारतीय शेयर बाजार की शुरुआत खराब रही है। सेंसेक्स और निफ्टी आज खुलते ही धड़ाम हो गए। अमेरिकी बाजारों में कमजोरी के रुख और एचडीएफसी के दोनों शेयरों में गिरावट के कारण शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी में गिरावट आई। इस दौरान बीएसई सेंसेक्स 586.15 अंकों की गिरावट के साथ 61,163.10 अंक पर था, जबकि एनएसई निफ्टी 150.9 अंक गिरकर 18,104.90 पर आ गया। बाजार की कमजोरी में बैंकिंग और फाइनेंशियल स्टॉक्स सबसे आगे हैं। निफ्टी में HDFC, HDFC Bank के शेयर 4-4% की गिरावट के साथ टॉप लूजर हैं, जबकि ICICI Bank का शेयर सवा फीसदी ऊपर है। 

इससे पहले घरेलू मार्केट गुरुवार को बढ़त के साथ बंद हुए थे। सेंसेक्स 555 अंक चढ़कर 61,749 पर और निफ्टी 165 अंक उछलकर 18,255 पर बंद हुआ था।

sensex

Image Source : BSE

sensex

सेंसेक्स के शेयरों में एचडीएफसी बैंक, एचडीएफसी, टाटा स्टील, एशियन पेंट्स, बजाज फाइनेंस, एनटीपीसी, इंडसइंड बैंक, एचसीएल टेक्नोलॉजीज, इंफोसिस, विप्रो, भारती एयरटेल और बजाज फिनसर्व में गिरावट हुई। दूसरी ओर लार्सन एंड टुब्रो, आईसीआईसीआई बैंक, एक्सिस बैंक, नेस्ले, भारतीय स्टेट बैंक और अल्ट्राटेक सीमेंट लाल निशान में थे। अन्य एशियाई बाजारों में चीन का शंघाई कम्पोजिट गिरावट के साथ कारोबार कर रहा था, जबकि हांगकांग के हैंगसेंग में बढ़त थी।

शेयर बाजार के शुरुआती आंकड़ों के मुताबिक विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने बृहस्पतिवार को शुद्ध रूप से 1,414.73 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे। इस बीच, वैश्विक तेल मानक ब्रेंट क्रूड 0.66 प्रतिशत चढ़कर 72.98 डॉलर प्रति बैरल के भाव पर कारोबार कर रहा था।

 

Latest Business News

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *