LIVE KHABAR

दिल्ली पुलिस ने 7 महिला पहलवानों का दर्ज किया बयान, जांच जारी । Wrestlers Protest in jantar mantar of Delhi Police records statement of 7 women wrestlers investigation continues

[ad_1]

Wrestlers Protest in jantar mantar of Delhi Police records statement of 7 women wrestlers investigat- India TV Hindi

Image Source : PTI
दिल्ली पुलिस ने 7 महिला पहलवानों का दर्ज किया बयान

दिल्ली के जंतर-मंतर पर खिलाड़ी पहलवानों का प्रदर्शन जारी है। इस बीच दिल्ली पुलिस ने भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न मामले में 7 महिला पहलवानों के बयान के दर्ज किया है। शुक्रवार को अधिकारियों द्वारा यह जानकारी साझा की गई है। गौरतलब है कि 28 अप्रैल को बृजभूषण सिंह के खिलाफ महिला पहलवानों द्वारा यौन उत्पीड़न के आरोपों के बाद दो प्राथमिकी दर्ज की गई थी। पुलिस के मुताबिक बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ आईपीसी की धारा 354, 354ए, 354डी, के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। वहीं पॉक्सो के तहत भी मामला दर्ज किया गया है। 

दिल्ली पुलिस ने दर्ज किया बयान

एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस पहलवानों द्वारा दर्ज कराए गए मामले की जांच कर रही है। पहलवानों द्वारा प्राथमिकी में घटनाओं का जिक्र किया गया है जो साल 2012 से 2022 के बीच देश व विदेश के अलग-अलग स्थानों पर घटी है। बता दें कि पहलवानों द्वारा 23 अप्रैल से जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है और कुश्ती संघ के अध्यक्ष से इस्तीफे की मांग की जा रही है। गौरतलब है कि इससे पहले कुछ पुलिसकर्मियों और पहलवानों के बीच बुधवार की रात झड़प भी हो गई थी। 

पहलवानों का प्रदर्शन जारी

पहलावनों ने इस बाबत कहा था कि दिल्ली में हुई बारिश के कारण विरोध प्रदर्शन वाले स्थान पर पानी भर गया था। इसलिए रात के दौरान सोने के लिए फोल्डिंग चारपाई मंगवाया गया था। लेकिन पुलिस ने इस चारपाई को उतरने नहीं दिया। इस कारण पुलिस और पहलवानों के बीच झड़प भी देखने को मिली। इस मामले पर विनेश फोगाट ने कहा था कि महिलाओं को पुलिस ने चेस्ट से धक्का दिया है। वहीं बजरंग पुनिया ने यहां तक कह दिया कि वो मेडल वापस कर देंगे। बता दें कि यह विरोध प्रदर्शन दिन पर दिन बड़ा होता जा रहा है क्योंकि अब इस आंदोलन को अलग-अलग ग्रुप्स का साथ मिल रहा है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *