LIVE KHABAR

Girl falls into borewell in madhya pradesh Sehore administration trying hard to get her out । मां मुझे बचा लो… बोरवेल के अंदर फंसी मासूम ने लगाई आवाज, 17 साल बाद फिर दोहराई गई कहानी

[ad_1]

MP, Madhya parades- India TV Hindi

Image Source : INDIA TV
एमपी के सीहोर में बोरवेल में गिरी बच्ची

17 साल बाद फिर वही कहानी अपने को दोहरा रही है। जगह बदल गए राज्य भी बदल गए, बच्चा भी बदल गया, पर तस्वीर वही पुरानी है। एमपी के सीहोर जिले के मुंगावली गांव में एक बोरवेल में 3 साल की मासूम बच्ची गिर गई है। बच्ची का नाम सृष्टि कुशवाहा बताया जा रहा है। आपको बता दें कि 17 साल पहले प्रिंस नाम का बच्चा बोरेवेल में गिरा था। वही ढाई महीने पहले विदिशा जिले में 7 साल का लोकेश ऐसे ही बोरवेल में फंस गया था। जानकारी के मुताबिक, 300 पीठ गहरे बोरवेल में 3 साल की मासूम 29 फ़ीट नीचे फंसी हुई है। बच्ची को सुरक्षित निकालने के लिए एनडीआरएफ व साथ में तमाम प्रशासनिक अमला मौजूद है। बच्ची को बाहर निकालने के लिए प्रशासन कड़ी मशक्कत कर रहा है।

समानांतर  खोदा जा रहा गड्ढा

मिली जानकारी के मुताबिक 4 जेसीबी और 6 पोकलेन मशीन की मदद से 5 फीट दूरी से समानांतर गड्ढा खोदा जा रहा है। बता दें कि खबर लिखे जाने तक 20 फीट से ज्यादा की खुदाई हो चुकी है, पथरीली जमीन होने के चलते ड्रिल मशीन से खुदाई की जा रही है।बताया जा रहा है 3 साल की सृष्टि घर के बगल में बने खेत में खेल रही थी उसी दौरान बोरवेल में गिरकर फंस गई। बोरवेल में गिरी बच्ची की रेस्क्यू और जानकारी के लिए ऑक्सीजन अंदर पहुंचाई जा रही है मूवमेंट पर नजर रखने के लिए बोरवेल के अंदर इंस्पेक्शन कैमरा भी डाला गया है। एंबुलस और मेडिकल टीम के साथ तमाम प्रशासन तैनात है।

खेत मालिक के खिलाफ होगी कार्रवाई

इंडिया टीवी से बोले प्रभारी कलेक्टर आशीष तिवारी ने बात की।  प्रभारी कलेक्टर ने कहा कि खेत मालिक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। वहीं ऐसे हादसों से बचने के लिए एसपी ने निर्देश दिए हैं कि खाली बोरवेल की सूचना देने वालों को इनाम दिया जाएगा।

सीएम शिवराज चौहान रख रहे नजर

बताया जा रहा है कि दोपहर करीब 2 बजे अचानक सृष्टि बोरवेल में गिर गई थी। इसके बाद प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंचा और तब से लेकर अब तक रेस्क्यू टीम अपना काम कर रही है। इस ऑपरेशन पर सीएम शिवराज भी पूरी नजर बनाए हुए हैं। हर कोई चाहता है जल्द से जल्द सृष्टि बोरवेल से बाहर आ जाए। जानकारी के मुताबिक, बोरवेल के अंदर फंसी 3 साल की मासूम सृष्टि की आवाज सुनाई दी है। सृष्टि बोरवेल के अंदर से मां से मदद मांग कर आवाज लगा रही है कि मां मुझे बचा लो…. मुझे बचा लो…। बच्ची की मां रानी कुशवाहा के सामने मासूम बोरेवल में गिर गई। वहीं इतना कहते हुए मां की आंखें नम हो गई और उन्होंने कहा कि मेरी बच्ची बच जाए। बता दें कि मुंगावली के साथ-साथ आसपास के तमाम गांव के लोग बच्ची के सुरक्षित निकलने की प्रार्थना कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें-

कटा हुआ सिर मेरे सीने पर गिरा और… पीड़ित ने बताया ओडिशा ट्रेन दुर्घटना का आंखों देखा हाल

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *