Business

ओडिशा ट्रेन दुर्घटना के बीच एयरलाइंस कंपनियां कर रहीं थीं ये गलत काम, सरकार ने दिए सख्त निर्देश

[ad_1]

Airlines- India TV Paisa
Photo:FILE AirLines

ओडिशा में शुक्रवार को भीषण रेल हादसा होने के बाद से ओडिशा जाने वाले हवाई जहाजों की टिकटों की कीमतें आसमान पर पहुंच गई हैं। इससे यात्रियों को अपने घर पहुंचने और परिजनों को ओडिशा जाने के लिए महंगी टिकटें खरीदनी पड़ रही हैं। इस बीच सरकार ने सख्त निदेश देते हुए एयरलाइंस कंपनियों को कीमतें बढ़ाने से रोक दिया है। ओडिशा के बालासोर (Odisha Train Accident) में शुक्रवार रात हुए भीषण रेल हादसे में कम से कम 288 लोगों की मौत हो गई और सात सौ से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। 

नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने शनिवार को सभी एयरलाइंस को निर्देश दिया कि भुवनेश्वर आने-जाने वाली उड़ानों के किराये में असामान्य वृद्धि पर निगरानी रखें और ऐसा होने से रोकने के लिए जरूरी कदम उठाएं। मंत्रालय ने इसके अलावा कहा कि दुर्घटना के कारण किसी हवाई यात्रा के टिकट को रद्द करने और यात्रा का पुनर्निधारण करने पर कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लेना चाहिए। 

मंत्रालय ने इस संबंध में सभी विमानन कंपनियों को परामर्श जारी किया है। मंत्रालय ने एक बयान में कहा, “ओडिशा में हुए रेल हादसे को देखते हुए नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने सभी विमानन कंपनियों को भुवनेश्वर आने वाली और वहां से जाने वाली उड़ानों के हवाई किराये में असामान्य वृद्धि पर नजर रखने और इस पर रोक लगाने के लिए जरूरी कार्रवाई करने की सलाह दी है।” 

Latest Business News

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *