LIVE KHABAR

महाराष्ट्र: ‘लव जिहाद’ का एक और मामला, लड़की ने सुनाई आपबीती; अमीन ने इस तरह की उसके साथ जबरदस्ती । Maharashtra Love Jihad case surfaced from Mira Road Nayanagar police registered case against 5

[ad_1]

Maharashtra- India TV Hindi

Image Source : REPRESENTATIVE PIC
पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया

ठाणे: महाराष्ट्र के ठाणे जिले के मीरा रोड (MBVV Commissioner) से लव जिहाद और धर्मांतरण का मामला सामने आया है। जिसके बाद ठाणे की नयानगर पुलिस ने 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। दरअसल मीरा भायंदर शहर की रहने वाली 22 साल की लड़की ने मीरा रोड के नया नगर परिसर में रहने वाले अपने प्रेमी अमीन आजम शेख, उसकी मां रेशमा आजम शेख, काजी मुफ्तीन इस्माइल, जरियाब सलीम सय्यद और एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ नया नगर पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 376(2)(n),366,323,504,406 और 34 के तहत मामला दर्ज कराया है।

पीड़ित लड़की का आरोप है कि अमीन शेख ने अपनी मां और बाकी आरोपियों के साथ मिलकर ना सिर्फ उसे शारीरिक बल्कि मानसिक रूप से भी प्रताड़ित किया है। इसके अलावा उसे डरा-धमकाकर और उसके आपत्तिजनक वीडियो को वायरल करने का डर दिखाकर उसका धर्मांतरण किया गया है।

नया नगर पुलिस ने लड़की के बयान के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है और अमीन सहित सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर मामले की जांच में जुट गई है।

लड़की ने अपने बयान में क्या कहा?

पीड़ित लड़की ने नया नगर पुलिस को दिए बयान में कहा है कि 2022 में उसकी पहचान बोरीवली में शहबाज नाम के लड़के से हुई थी। शहबाज अक्सर उससे मिलने के लिए मीरा रोड स्टेशन के करीब आता था, जहां वो कंप्यूटर क्लास में जाती थी। शहबाज ने पीड़ित लड़की की पहचान अमीन शेख से कराई थी। अमीन शेख ने थोड़े दिनों की मुलाकात के बाद 16 फरवरी 2022 को लड़की को कंप्यूटर क्लास के बाहर मिलने के लिए बुलाया और आई लव यू कहा।

लड़की ने जब उसे मना किया तो उसने चाकू निकालकर कहा कि अगर हां नहीं बोली तो अमीन खुद को चाकू मारकर सुसाइड कर लेगा। जिससे डरकर लड़की ने आई लव यू बोल दिया। लड़की ने बताया, ‘कुछ दिनों बाद अमीन ने मुझे अपने घर ले जाकर अपनी अम्मी और अब्बू से मिलाया और इसके कुछ दिन बाद अमीन ने यह कहकर पीड़िता को अपने घर बुलाया कि उसके भाई की बेटी बीमार है। उसे देखने के लिए अस्पताल जाना है।

लड़की ने बताया कि जब पीड़िता अमीन के घर पहुंची तो वहां अमीन के अलावा कोई नहीं था। इसी बात का फायदा उठाते हुए अमीन ने मुझे आत्महत्या करने का डर दिखाकर मेरे साथ जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाए। उसके बाद 21 जून 2022 को अमीन  गाड़ी लेकर पीड़िता के घर के बाहर आया और उसे मिलने के लिए बुलाया। गाड़ी में अमीन के साथ दो और लड़के बैठे हुए थे।

लड़की ने बताया कि मेरे गाड़ी में बैठते ही एक लड़के ने मुझसे कहा कि हमें मस्जिद से भेजा गया है आपको लाने के लिए। आज आप हिन्दू से मुसलमान बनने वाले हो। उसके बाद आप काफिर नहीं रहोगे। उसके बाद मुझे बांद्रा एक काजी के पास लेकर गए, जहां काजी ने मेरा नाम बदलकर राहिमा रखा और 100 रुपए के तीन स्टैंप पेपर पर मेरा साइन लिया। उसके बाद अमीन मुझे उत्तन के हजरत बालेशह सय्यद दरगाह ले गया और मेरे हाथ में ताबीज बांधा।

लड़की ने बताया कि दूसरे दिन जब मैं अमीन के घर गई तो उसकी मां ने मुझे देखते ही कहा कि इस काफिर को क्यूं घर पर लाया हैं। तब अमीन ने मुझे बताया कि उसकी पहले शादी हो चुकी है और जिस बच्ची को उसने अपने भाई की बच्ची बताकर मिलाया था, वो उसकी बच्ची है।

इसके बाद पीड़िता पर अमीन और उसके घर वालों का अत्याचार बढ़ता चला गया। अमीन पीड़िता को जबरन घर में बंद करके रखता था, जहां से एक बार पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद उसे छुड़ाया था। अब इस मामले में नया नगर पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जांच में जुट गई है। (ठाणे से हनीफ पटेल की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें: 

जम्मू कश्मीर: पुंछ में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, एनकाउंटर में मारे गए 4 आतंकी, ड्रोन से रखी गई थी नजर 

Bengaluru Opposition Meeting: मोदी सरकार के खिलाफ एकजुट हुए विपक्षी दल, आज होगी महाबैठक

 

 

 

Latest India News

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *