LIVE KHABAR

Congress will launch one scheme out of 5 guarantees on 30 august in karnataka Sonia and Rahul Gandhi । कांग्रेस इस दिन लॉन्च करेगी 5 गारंटियों में से एक योजना, सोनिया और राहुल गांधी भी रहेंगे मौजूद

[ad_1]

Congress- India TV Hindi

Image Source : FILE
Congress

कांग्रेस कर्नाटक में अपनी एक योजना लांच करने जा रही है। ये योजना 5 गारंटियों में से एक है। इस योजना को 30 अगस्त को लॉन्च किया जाएगा। इस दौरान पार्टी के कई बड़े नेता मौजूद रहेंगे। कर्नाटक की कांग्रेस सरकार ने ये फैसला लिया है। बता दें कि इस योजना का नाम गृह लक्ष्मी है और ये कांग्रेस की 5 गारंटी योजना में से एक है जिसका विधानसभा में वादा किया गया था।

5 गारंटियों में से एक गृह-लक्ष्मी योजना

राज्य की कांग्रेस सरकार 30 अगस्त को कर्नाटक में पार्टी द्वारा वादा की गई 5 गारंटियों में से एक गृह-लक्ष्मी योजना लॉन्च करेगी। इस कार्यक्रम में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडरगे और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया और राहुल गांधी भी मौजूद रहेंगे। इस योजना में हर महीने घरेलु महिलाओं को 2000 रुपये दिए जाएंगे। ये योजना मैसूर में लांच की जाएगी। बता दें कि कर्नाट सरकार ने हाल ही में इसकी घोषणा की है। इस मौके पर कांग्रेस के कई बड़े नेता मौजूद रहेंगे। 

कई बड़े नेता रहेंगे मौजूद

लांच के वक्त कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार के अलावा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी और राहुल गांधी मौजूद रहेंगे। जानकारी के मुताबिक, इस योजना का शुभारंभ कांग्रेस नेता राहुल गांधी के हाथों होगा। इसे लेकर सरकार की तैयारियों तेज कर दी गई हैं। सूत्रों की मानें तो सरकार की विभिन्न डिवीजनों में पांच गारंटी योजनाएं शुरू करने की योजना है। जहां गृह लक्ष्मी को मैसूरु में लॉन्च किया जाएगा, वहीं अन्न भाग्य का जल्द ही बेलगावी में उद्घाटन होने की उम्मीद है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *