World News

Security increased outside indian embassy in Washington dc as Khalistanis planned a protest ।

[ad_1]

Indian Embassy in USA- India TV Hindi

Image Source : INDIANEMBASSYUS
भारतीय दूतावास।

एक ओर पूरा भारत स्वतंत्रता दिवस का उत्सव मना रहा है तो दूसरी ओर खालिस्तानी फिर से साजिश रच रहे हैं। वाशिंगटन में स्थित भारतीय दूतावास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। खुलासा हुआ है कि खालिस्तानियों ने दूतावास के बाहर विरोध-प्रदर्शन की योजना बनाई है। बीते कुछ समय से खालिस्तानी विरोध प्रदर्शन की आड़ में कई बार हिंसा को अंजाम दे चुके हैं। 

दूतावास में लगाई थी आग


जुलाई महीने में ही खालिस्तानियों ने अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को स्थित वाणिज्य दूतावास में आगजनी की थी। आग पर तुरंत काबू पा लिया गया जिस कारण कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। अमेरिकी सरकार ने घटना की निंदा की थी और आरोपियों पर कार्रवाई करने की बात कही थी। 

लंदन में दूतावास पर भी हमला

हाल ही में खालिस्तानियों ने लंदन में स्थित भारतीय उच्चायोग को भी निशाना बनाया था। इस प्रदर्शन में उच्चायोग के बाहर जमकर हिंसा की गई थी और तिरंगे का भी अपमान किया गया था। इस हिंसा के घटना की जांच एनआईए कर रही है। विभाग ने हिंसा में शामिल कई खालिस्तानियों की तस्वीरें भी जारी की हैं। 

कनाडा में मंदिरों पर हमला

बीते कुछ समय से कनाडा में भी भारत के विरुद्ध खालिस्तानियों ने बड़ी घटनाओं को अंजाम दिया है। देश में समय-समय पर हिंदू मंदिकों को निशाना बनाया जा रहा है। वहीं, हाल ही में खालिस्तानियों ने पूर्व पीएम इंदिरा गांधी के हत्यारों का महिमामंडन करते हुए रैली भी निकाली थी। जिस पर भारत ने कड़ी आपत्ति दर्ज कराई थी। 

कई देशों में बढ़ रहे हमले

हाल के दिनों अमेरिका, ब्रिटेन, कनाडा और ऑस्ट्रेलिया में खालिस्तानियों द्वारा भारत विरोधी घटनाएं अंजाम दी जा रही हैं। इन देशों में स्थित दूतावास, मंदिरों पर बार-बार हमले हो रहे हैं। हाल ही में पीएम मोदी ने ऑस्ट्रेलियाई पीएम एंथनी अल्बानीज के सामने इस मुद्दे को उठाया था।  

ये भी पढ़ें- कैम्ब्रिज में मोरारी बापू की रामकथा में पहुंचे ऋषि सुनक, कहा- प्रधानमंत्री नहीं बल्कि इस हैसियत से आया हूं

ये भी पढ़ें- शिकागो में विश्व धर्म संसद का उद्घाटन, जैन आचार्य लोकेश मुनि ने दिया संबोधन

 

Latest World News

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *