Business

शेयर बाजार की कमजोर शुरुआत, खुलते ही 250 अंक टूटा सेंसेक्स, जानिए गिरावट के बीच आज कहां हैं कमाई के मौके

[ad_1]

Stock market- India TV Paisa
Photo:PTI Stock market

शेयर बाजार (Stock Market) में हफ्ते के आखिरी दिन गिरावट के साथ कारोबार चल रहा है। आज के कारोबार की शुरुआत में दोनों प्रमुख सूचकांक लाल निशान पर हैं। शेयर बाजार की ओपनिंग के साथ ही सेंसेक्स करीब 250 अंक लुढ़क गया। सुबह 9.15 बजे सेंसेक्स में 278 अंकों की गिरावट दर्ज की गई और यह 64,872.14 पर ट्रेड कर रहा है। वहीं NSE का निफ्टी भी 83.65 अंकों की गिरावट के साथ 19,281.60 पर ट्रेड कर रहा है। 

आज सेंसेक्स के 30 में से सिर्फ 4 शेयर तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं। इसमें भारती एयरटेल, एलएंडटी, एनटीपीसी और सनफार्मा शामिल हैं। दूसरी ओर टेक्नोलॉजी शेयरों में जबर्दस्त गिरावट देखने को मिल रही है। टेक सेक्टर की चार दिग्गज कंपनियां टीसीएस, विप्रो, एचसीएल और टेक महिंद्रा आज करीब 1 फीसदी टूट चुकी हैं। 

Stock market

Image Source : FILE

Stock market

गुरुवार को गिरकर बंद हुए थे बाजार 

शेयर बाजार में बीते दो दिनों की तेजी पर विराम लगाते हुए गुरुवार को बाजार गिरावट के साथ बंद हुए। तीस शेयरों पर आधारित सेंसेक्स 388.40 अंक यानी 0.59 प्रतिशत की गिरावट के साथ 65,151.02 अंक पर बंद हुआ। कारोबार के दौरान यह 493.32 अंक तक नीचे आ गया था। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 99.75 अंक यानी 0.51 प्रतिशत की गिरावट के साथ 19,365.25 अंक पर बंद हुआ।

चीन और अमेरिका की स्थिति से सहमे बाजार 

दुनिया की दो आर्थिक महाशक्तियों चीन और अमेरिका में आर्थिक जगत से आ रही बुरी खबरों का असर शेयर बाजार पर भी दिख रहा है। अमेरिका में फेड बैठक के मिनट जारी होने के बाद से वहां महंगाई और मंदी की चिंताएं गहरा गई हैं और बाजार ब्याज दरों में और बढ़ोत्तरी होने की आशंकाओं से सहमा है, वहीं चीन में ग्रोथ और उत्पादन के खराब आंकड़ों की वजह से वहां भी मंदी का डर सताने लगा है। 

Latest Business News

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *