LIVE KHABAR

गुजरात बॉर्डर पर पकड़ा गया पाकिस्तानी नागरिक, इस ख़ास काम के लिए सीमा में की थी घुसपैठ l Pakistani citizen caught on Gujarat border near Harami nala

[ad_1]

BSF- India TV Hindi

Image Source : INDIA TV
इसी पाकिस्तानी नागरिक को BSF ने किया गिरफ्तार

कच्छ: गुजरात के कच्छ जिले में सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने एक पाकिस्तानी नागरिक को गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार, यह  व्यक्ति कच्छ के हरामी नाला के उत्तरी छोर पर पाया गया था। इस कार्रवाई के बारे में बताते हुए बीएसएफ ने बताया कि हमारे एक गश्ती दल ने भारत-पाक सीमा के करीब संदिग्ध हलचल देखी थी। इसके बाद बीएसएफ पार्टी तुरंत मौके पर पहुंची और हरामी नाला के उत्तरी छोर से एक पाक नागरिक को पकड़ लिया। उसकी पहचान 30 वर्षीय महबूब अली, पुत्र मोहम्मद यूसुफ निवासी सीरानी, ​​बदीन जिला, सिंध के रूप में हुई है। उसके कब्जे से एक उल्लू भी बरामद हुआ। उसने आगे खुलासा किया कि वह पक्षियों और केकड़ों को पकड़ने के लिए भारतीय क्षेत्र में घुसा था। 

जम्मू-कश्मीर में गिरफ्तार हुए दो आतंकी 

वहीं इससे पहले जम्मू-कश्मीर के बारामुला में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा का हिट स्क्वाड कहे जाने वाले द रजिस्टेंस फ्रंट टीआरएफ के दो आतंकी गिरफ्तार किए। यह दोनों आतंकी TRF के लिए भर्ती अभियान चला रहे थे। सुरक्षाबलों ने दोनों आतंकियों को बारामुला से गिरफ्तार किया है। इनके पास से दो पिस्तौल, मैगजीन, गोलियां और हथगोले बरामद किए हैं। दोनों आतंकियों ने पूछताछ में खुलासा किया कि उन्हें नए आतंकियों की भर्ती के साथ-साथ जिले में कुछ खास लोगों की टार्गेट किलिंग के लिए भी कहा गया था। इन आतंकियों के पकड़े जाने से फिलहाल आतंकी भर्ती और टार्गेट किलिंग की एक साजिश विफल हो गई है। पकड़े गए आतंकियों की पहचान जांबाजपोरा बारामुला के यासीन अहमद शाह और टाकिया वागूरा के परवेज अहमद शाह के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि यासीन अहमद शाह लगभग दो माह पहले ही घर से गायब हो टीआरएफ का आतंकी बना था।  

दोनों आतंकवादी पाकिस्तान स्थित आकाओं के निर्देशों पर काम कर रहे थे 

दोनों आतंकियों को गिरफ्तार करने के बाद सुरक्षाबलों ने उसने पूछताछ की। जिसमें पता चला कि ये दोनों आतंकवादी पाकिस्तान स्थित आकाओं के निर्देशों पर काम कर रहे थे और अधिक आतंकवादियों को भर्ती करने और बारामूला और आसपास के इलाकों में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने की योजना बना रहे थे। पुलिस के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, जांच अभी शुरुआती चरण में है और अधिक गिरफ्तारियां और बरामदगी होने की उम्मीद है।

रिपोर्ट – अली मोहमद चाकी

https://www.youtube.com/watch?v=UWjGV1Q5g-c

Latest India News

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *