LIVE KHABAR

पटाखा गोदाम में लगी भीषण आग, 12 लोगों की मौत कई घायल, सीएम सिद्धारमैया ने जताया दुख

[ad_1]

bengaluru firecracker warehouse blast 12 people died many injoured CM Siddaramaiah expressed grief- India TV Hindi

Image Source : PTI
प्रतीकात्मक तस्वीर

दिवाली का त्योहार जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे पटाखों को लेकर लोगों में उत्साह देखने को मिल रहा है। दिल्ली में पटाखों को पूरी तरह से बैन कर दिया गया है। बल्कि ग्रीन क्रैकर्स को भी फोड़ने की अनुमति नहीं दी गई है। इस बाबत बीते दिनों सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई भी चली। इस बीच पटाखा फैक्ट्री में आग की घटना भी आए दिन देखने को मिलती रहती है। इसी कड़ी में बेंगलुरू के एक पटाखा की दुकान में आग लगने की घटना सामने आई है। यहां अनेकल तालुक के अट्टीबेले इलाके में शनिवार को एक पटाखा गोदाम-सह-दुकान में आग लगने से 12 लोगों की जलकर मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। 

पटाखा गोदाम में धमाका

पुलिस ने यह जानकारी देते हुए बताया कि इस हादसे में दुकान के मालिक समेत चार लोग झुलस गए हैं। घायलों का अस्पताल में इलाज जारी है। पुलिस ने बताया कि घायलों में एक गंभीर रूप से झुलस गया है तथा उसे दूसरे अस्पताल में रेफर कर दिया गया है। पुलिस के मुताबिक, घटना शाम करीब साढ़े चार बजे हुई। उसने बताया कि दमकलकर्मी मौके पर मौजूद हैं। पुलिस अधीक्षक (बेंगलुरु ग्रामीण) मल्लिकार्जुन बालादंडी ने कहा कि जिस वक्त आग लगी उस वक्त कुछ कर्मचारी दुकान के अंदर काम कर रहे थे। हमने मौके से छह जले हुए शव बरामद किए हैं। 

12 लोगों की हुई मौत

उन्होंने कहा कि दुकान के भीतर अन्य कर्मचारियों के फंसे होने की आशंका के बीच तलाशी अभियान अब भी जारी है। उन्होंने बताया, “दमकल की पांच गाड़ियां मौके पर मौजूद है और आग पर काबू पा लिया गया।” पुलिस ने बताया कि दीपावली के मद्देनजर लाखों रुपये के पटाखे रखे हुए थे, जिसमें आग लग गई और विस्फोट होने लगा। उन्होंने बताया कि आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। इस घटना पर राज्य के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने शोक व्यक्ति किया है। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो पटाखे का धमाका इतना जोरदार था कि दूर तक आवाज सुनाई दे रहा था। 

(इनपुट-भाषा)

Latest India News

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *