LIVE KHABAR

आज से महंगा मिलेगा एलपीजी गैस सिलेंडर, कंपनियों ने बढ़ाए दाम l LPG Commercial gas cylinders will become expensive companies increased prices

[ad_1]

महंगा हुआ एलपीजी गैस...- India TV Hindi

Image Source : FILE
महंगा हुआ एलपीजी गैस सिलेंडर

नई दिल्ली: पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों से पहले ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने आम लोगों की जेब पर एक और बोझ बढ़ा दिया है। सूत्रों के अनुसार, तेल कंपनियों ने कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम बढ़ा दिए हैं। 19 किलोग्राम वाले वाणिज्यिक एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत 1 अक्टूबर से 209 रुपये बढ़ जाएंगी। 19 किलोग्राम वाणिज्यिक एलपीजी सिलेंडर की दिल्ली खुदरा बिक्री कीमत 1 अक्टूबर से 1731.50 रुपये/सिलेंडर होगी। हालांकि घरेलु एलपीजी सिलेंडर के दामों में कोई बदलाव नहीं किया गया। वैसे तो मूल्यों में बढ़ोतरी कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर पर हुई है लेकिन इससे बाजार में खाने-पीने की चीजें महंगी होंगी और इसका सीधा असर आम आदमी की जेब पर बढ़ेगा।

पिछले महीने कम किए गए थे दाम 

वहीं इससे पहले सितंबर महीने में तेल कंपनियों ने 19 किलो वाले कामर्शियल सिलेंडर के रेट कम किए थे। दिल्ली में 157 रुपये कम होकर अब कॉमर्शियल सिलेंडर 1522.50 रुपये का मिलने लगा गया था। दिल्ली में सिलेंडर 1522.50 रुपये में और कोलकाता में आज से 1802.50 की जगह अब 1636 रुपये में मिलने लगा था। इसी तरह पहले मुंबई में इसकी कीमत घटकर 1482 रुपये हो गई थी। वहीं अगस्त में कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत में 100 रुपये की कटौती की कई थी। इसके बाद दिल्ली में 19 किलो वाले इस सिलेंडर की कीमत घटकर 1,680 रुपये हो गई थी।

रसोई गैस सिलेंडर के दाम भी किए थे कम 

इससे पहले हाल ही में मोदी सरकार रसोई गैस सिलेंडर के दाम में 200 रुपये की बड़ी कटौती की है। इसके साथ ही 75 लाख महिलाओं को मुफ्त में गैस कनेक्शन का तोहफा भी मोदी सरकार ने दिया है। इस फैसले से आम लोगों को महंगाई से बड़ी राहत मिलेगी। हाल के दिनों के आसमान छूती महंगाई के चलते लोगों की परेशानी बढ़ी थी। इस पहल से लोगों को थोड़ी राहत होगी। आपको बता दें कि राजस्थान की कांग्रेस सरकार गरीबों को सिर्फ 500 रुपये में गैस सिलेंडर उपलब्ध करा रही है। वहीं, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अगस्त माह में 450 रुपए में गैस सिलेंडर देने की घोषणा कर चुके हैं। 

Latest India News

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *