LIVE KHABAR

बिना ड्राइवर के ही कई किलोमीटर चली गई ट्रेन, रेलवे अधिकारियों के फूल गए हाथ-पैर; देखें वीडियो

[ad_1]

Indian Railway- India TV Hindi

Image Source : SCREENSHOT
बिना ड्राइवर के ही कई किलोमीटर चली गई ट्रेन

भारतीय रेल तंत्र दुनिया के सबसे बड़े रेल तंत्र में से एक है। यहां कर्मचारी बड़ी ही सतर्कता से काम करते हैं। जरा सी भी लापरवाही यहां जानलेवा बन जाती है। अक्सर ऐसा होता नहीं है लेकिन कठुआ रेलवे स्टेशन पर एक ऐसी ही लापरवाही सामने आई है। यहां खड़ी एक मालगाड़ी ढलान के कारण बिना ड्राइवर के ही चल पड़ी।

सूचना मिलते ही मच गया हडकंप

बिना ड्राइवर के ट्रेन चलते ही हडकंप मच गया। रेलवे अधिकारियों के हाथ-पैर फूल गए। ट्रेन 70-80 किलोमीटर की रफ़्तार से दौड़ने लगी। इसके बाद मालगाड़ी को मुकेरियां पंजाब में ऊंची बस्सी के पास रोका गया। इसका एक वीडियो भी वायरल हुआ है। वायरल वीडियो में दिख रहा है कि एक मालगाड़ी बिना ड्राइवर के दौड़ती जा रही है। यह ट्रेन कई स्टेशनों से गुजरी तब जाकर इसे पंजाब में रोका गया।

मामले की जांच शुरू कर दी गई

इस मामले में डिविजनल ट्रैफिक मैनेजर जम्मू का कहना है कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है। सूत्रों के अनुसार, बिना ड्राइवर की इस ट्रेन को रोकने के लिए कई प्रयास किए गए। लेकिन इसमें सफलता नहीं मिली। इसके बाद एक अन्य रिकवरी इंजन भेजा गया। कई प्रयासों के बाद ट्रेन मालगाड़ी मुकेरियां पंजाब में ऊंची बस्सी के पास रोका जा सका। अब इस मामले में जांच शुरू कर दी गई है। 

रेलवे ने क्या बताई वजह?

जम्मू के डिविजनल ट्रैफिक मैनेजर ने बताया कि एक मालगाड़ी कठुआ स्टेशन पर रुकी हुई थी। स्टेशन पर पठानकोट की ओर ढलान है। इस वजह से ट्रेन अचानक से बिना ड्राइवर के चलने लगी। इसके बाद ट्रेन को मुकेरियां पंजाब में ऊंची बस्सी के पास रोका गया। मामले की जांच शुरू कर दी गई है। इसमें जिसकी भी गलती होगी, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 

Latest India News

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *