Business

वोडाफोन आइडिया: कुमार मंगलम बिड़ला बोले- निवेशकों को जोड़ने की कोशिशें जारी, 27 फरवरी को बोर्ड मीटिंग

[ad_1]

उद्योगपति और आदित्य बिड़ला समूह के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला।- India TV Paisa
Photo:PTI उद्योगपति और आदित्य बिड़ला समूह के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला।

उद्योगपति और आदित्य बिड़ला समूह के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला ने नकदी संकट से जूझ रही टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन आइडिया को लेकर कहा कि बाहरी निवेशकों को जोड़ने के प्रयास जारी हैं। इस सवाल पर कि ऐसे निवेशकों को कितनी जल्दी जोड़ा जा सकता है बिड़ला ने कहा कि हम अच्छी प्रगति कर रहे हैं, लेकिन इसके लिए कोई तय समयसीमा नहीं बता सकते। पीटीआई की खबर के मुताबिक, समूह ने बिड़ला ओपस पेंट्स बिजनेस के तहत पानीपत (हरियाणा), लुधियाना (पंजाब) और चेय्यर (तमिलनाडु) में तीन बिड़ला ओपस पेंट्स संयंत्र का ऑपरेशन गुरुवार को शुरू किया। बिड़ला ने कहा, हम वोडाफोन आइडिया को लेकर प्रतिबद्ध हैं।

27 फरवरी को बोर्ड मीटिंग

खबर के मुताबिक, वोडाफोन आइडिया के निदेशक मंडल की 27 फरवरी को बैठक होगी। बैठक में पूंजी जुटाने के प्रस्ताव पर विचार किया जाएगा। कंपनी ने गुरुवार को शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि निदेशक मंडल राइट इश्यू, सार्वजनिक पेशकश, तरजीही आवंटन, निजी नियोजन, पात्र संस्थागत नियोजन या दूसरे स्वीकृत तरीके से एक या अधिक किस्तों में फंड जुटाने के प्रस्ताव पर विचार करेगा।

कंपनी के तिमाही नतीजे क्या कहते हैं

वोडाफोन आइडिया का शुद्ध घाटा दिसंबर, 2023 को खत्म तिमाही में कम होकर 6,986 करोड़ रुपये रहा है। इस दौरान प्रति ग्राहक औसत कमाई में भी सुधार हुआ है। कंपनी को एक साल पहले इसी तिमाही में 7,990 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा हुआ था। वोडाफोन आइडिया का शेयर 1 जनवरी को शुरुआती कारोबार में ही 15 फीसदी उछल गया था। तब इसने बीएसई पर 18.42 रुपये का नया 52 वीक हाई लेवल बनाया था। 22 फरवरी को कंपनी का शेयर 6.19 प्रतिशत की उछाल के साथ 16.30 रुपये पर बंद हुआ। वोडाफोन आइडिया ने बीते कुछ समय में अपने ग्राहक भी काफी संख्या में खोई है। कंपनी के रेवेन्यू में इसकी भी बड़ी भूमिका है। हालांकि कंपनी अपने नेटवर्क में विस्तार की बात कहती रही है।

Latest Business News

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *