LIVE KHABAR

चंडीगढ़ में भाजपा उम्मीदवार ने जीता सीनियर डिप्टी मेयर का चुनाव, कांग्रेस-AAP को झटका

[ad_1]

सांकेतिक फोटो। - India TV Hindi

Image Source : ANI
सांकेतिक फोटो।

विवादों में घिरे चंडीगढ़ मेयर में सुप्रीम कोर्ट के बड़े फैसले के बाद आज सोमवार को चंडीगढ़ में सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव आयोजित करवाया गया है। इस चुनाव में आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका लगा है। भाजपा के उम्मीदवार कुलजीत सिंह संधु ये चुनाव जीतकर चंडीगढ़ के सीनियर डिप्टी मेयर बन गए हैं। बता दें कि चंडीगढ़ मेयर चुनाव में कदाचार का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा था। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने AAP उम्मीदवार को विजयी घोषित किया था।

किसे कितने वोट?

चंडीगढ़ डिप्टी मेयर चुनाव में कुल 36 पार्षदों ने वोटिंग की। इस चुनाव में भाजपा उम्मीदवार कुलजीत सिंह संधु को 19 वोट मिले। वहीं, कांग्रेस-AAP के उम्मीदवार को 16 वोट मिले। वहीं, चुनाव में 1 वोट अवैध करार दिया गया है। इसके साथ ही कुलजीत सिंह संधु चंडीगढ़ नगर निगम में सीनियर डिप्टी मेयर बन गए हैं।

क्या है मेयर पद का पूरा विवाद?

चंडीगढ़ में 30 जनवरी को मेयर चुनाव आयोजित किए गए थे। इस चुनाव में बीजेपी के मनोज सोनकर ने जीत दर्ज की थी। चुनाव में सोनकर को 16 तो वहीं, कुलदीप कुमार को 12 वोट मिले थे। वहीं, 8 वोट अवैध घोषित कर दिए गए थे। हालांकि, चुनाव में धांधली का आरोप लगाते हुए कुलदीप कुमार ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था। जहां कोर्ट ने कुलदीप कुमार के पक्ष में फैसला सुनाया।

डिप्टी मेयर पर पर भी BJP का कब्जा

चंडीगढ़ नगर निगम में डिप्टी मेयर के पद पर भी भाजपा उम्मीदवार को जीत मिली है। डिप्टी मेयर चुनाव में बीजेपी के राजेन्द्र शर्मा चुनाव जीत गए हैं। उन्होंने इंडी गठबंधन (कांग्रेस ) की उम्मीदवार निर्मला देवी को हराया है। कुल 36 वोट डाले गए जिसमें से 19 भाजपा को और 17 इंडी गठबंधन के उम्मीदवार को मिले। 

ये भी पढ़ें- सीएम योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी, आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस




शर्तों के साथ ED के सवालों का जवाब देने को तैयार हुए केजरीवाल, एजेंसी ने ठुकराई मांग

 

Latest India News

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *