Business

इस कंपनी में प्रमोटर ने बेचे 2.25 करोड़ शेयर, शेयरों की कीमत पर हुआ असर

[ad_1]

indigo- India TV Paisa

Photo:FILE इंडिगो के प्रमोटर राकेश गंगवाल ने हिस्सेदारी बिक्री की है।

देश की सबसे बड़ी कंपनी एयरलाइन इंडिगो यानी इंटरग्लोब एविएशन के प्रमोटर राकेश गंगवाल ने सोमवार को खुले बाजार लेनदेन के माध्यम से कंपनी के 6,785 करोड़ रुपये मूल्य के शेयर बेचे। शेयर बाजार के आंकड़ों के अनुसार, इंटरग्लोब एविएशन सह-संस्थापक ने इंडिगो के 2.25 करोड़ शेयर यानी 5.83 प्रतिशत हिस्सेदारी बेची है। 

बीएसई के डेटा के अनुसार, गंगवाल ने 2.25 करोड़ शेयर औसत 3,016 रुपये प्रति शेयर के भाव पर बेचे हैं। वहीं, मॉर्गन स्टेनली ने इंडिगो के 21 लाख शेयर खरीदे हैं, जो कि कंपनी के कुल शेयरों का 0.5 प्रतिशत है। इसकी वैल्यू 633 करोड़ रुपये है। 

सह-संस्थापक राहुल भाटिया के हुआ था विवाद

गंगवाल ने कंपनी में हिस्सेदारी घटाने का यह फैसला फरवरी, 2022 में लिया था जब कथित कॉरपोरेट संचालन के मुद्दे पर सह-संस्थापक राहुल भाटिया के साथ उनका विवाद हो गया था। शेयर बिक्री तीन किस्तों में की गई। शेयरों की बिक्री 3,015.10 रुपये प्रति शेयर से 3,016.36 रुपये प्रति शेयर के भाव पर की गई। 

शेयर में आई तेजी 

बीएसई पर कंपनी के 3,214.25 रुपये के बंद भाव की तुलना में शेयरों को छूट पर बेचा गया। कारोबार की समाप्ति पर शेयर में 3.63 प्रतिशत की तेजी रही जबकि मानक सूचकांक सेंसेक्स घाटे में बंद हुआ। इंटरग्लोब एविएशन विमानन कंपनी इंडिगो की मूल कंपनी है। उसकी घरेलू बाजार हिस्सेदारी 60 प्रतिशत से अधिक है। दिसंबर 2023 के अंत में, प्रवर्तकों और प्रवर्तक समूह संस्थाओं के पास इंटरग्लोब एविएशन में 63.13 प्रतिशत हिस्सेदारी थी

Latest Business News

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *