World News

फिर से अस्पताल में इकट्ठा हो रहे हमास के चरमपंथी! इजराइल ने हजारों लोगों के होने का किया दावा

[ad_1]

इजराइल की सेना ने गाजा के अस्पताल में चरमपंथियों के छिपे होने का किया दावा।- India TV Hindi

Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE
इजराइल की सेना ने गाजा के अस्पताल में चरमपंथियों के छिपे होने का किया दावा।

रफह: इजराइली सुरक्षा बलों ने सोमवार सुबह गाजा पट्टी में स्थित सबसे बड़े अस्पताल को एक बार फिर से निशाना बनाया। इजराइली बलों ने बताया कि हमास के चरमपंथियों ने फिर से अस्पताल को अपना ठिकाना बना लिया है और परिसर के अंदर से गोलियां बरसाईं हैं। वहीं फलस्तीन के अधिकारियों का कहना है कि अस्पताल में हजारों लोगों ने शरण ली हुई है। बता दें कि इजराइली सेना ने पिछले वर्ष नवंबर में शिफा अस्पताल पर हमला किया था। सेना ने दावा किया था कि हमास ने अस्पताल के भीतर और उसके नीचे एक कमांड सेंटर बना रखा था। सेना ने कुछ भूमिगत कमरों तक जाने वाली एक सुरंग का भी पता लगाया था और अस्पताल के अंदर से हथियार बरामद किये थे। हालांकि दावों के मुकाबले सबूत कम होने की वजह से आलोचकों ने सेना पर नागरिकों की जान खतरे में डालने का आरोप लगाया था। 

क्या बोले अस्पताल में रुके लोग

वहीं अस्पताल में रुके लोगों ने कहा कि टैंकों और भारी हथियारों से लैस इजराइली बलों ने अस्पताल परिसर को घेर लिया और सेना ने अस्पताल के भीतर मौजूद लोगों पर गोलियां बरसाईं। उन्होंने कहा कि सेना ने कई इमारतों को निशाना बनाया और दर्जनों लोगों को हिरासत में ले लिया। तीन महीने से अधिक समय से अस्पताल में शरण लेकर रह रहे अब्देल-हादी सईद ने कहा कि ”हम अंदर फंसे हुए हैं। वे (इजराइली बल) हर हिलती-डुलती हुई चीज पर गोलियां चलाते हैं। चिकित्सक और एम्बुलेंस हिल भी नहीं सकते।” 

गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने क्या कहा

गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि इजराइली सेना विशेष सर्जरी के लिए इस्तेमाल की जाने वाली इमारत पर बंदूकों और मिसाइलों से हमला कर रहे हैं। अस्पताल के गेट पर आग लग गई। मंत्रालय ने बताया कि लगभग 30 हजार लोग अस्पताल में शरण लिए हुए हैं, जिनमें मरीज, चिकित्सा कर्मचारी और वे लोग भी शामिल हैं, जो सुरक्षा की तलाश में अपने घरों से भागकर आए हैं। 

इजराइली सेना ने चलाया अभियान

इजराइल के मुख्य सैन्य प्रवक्ता रियर एडमिरल डैनियल हगारी ने बताया कि सेना ने अस्पताल के कुछ हिस्सों में अभियान शुरू किया है। उन्होंने बताया कि हमास के चरमपंथी एक बार फिर से जमा हो गये हैं और परिसर से हमलों का निर्देश दे रहे हैं। सेना ने एक हवाई वीडियो जारी किया है, जिसमें चरमपंथी अस्पताल के अंदर से इजराइली बलों पर गोलीबारी करते हुए दिखाई दे रहे हैं। इजराइली सेना ने बताया कि उसके बलों ने लगभग 80 लोगों को हिरासत में लिया है। 

(इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें- 

पाकिस्तान में दर्दनाक हादसा, एक घर की छत गिरने से दो बच्चों सहित 6 लोगों की मौत

पाकिस्तान ने अफगानिस्तान पर की सर्जिकल स्ट्राइक, 7 ​तालिबानियों की मौत, दो प्रांतों को बनाया निशाना

Latest World News

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *