Business

रिलायंस पावर की परियोजना का अधिग्रहण करेगी JSW, इतने करोड़ में हुई ​डील

[ad_1]

Reliance Power - India TV Paisa

Photo:FILE रिलायंस पावर

जेएसडब्ल्यू एनर्जी की इकाई जेएसडब्ल्यू रिन्यूएबल एनर्जी ने महाराष्ट्र के वाशपेट में रिलायंस पावर की 45 मेगावाट की पवन ऊर्जा परियोजना का 132 करोड़ रुपये में अधिग्रहण करने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। रिलायंस पावर ने शुक्रवार को शेयर बाजार को दी गई सूचना में कहा कि जेएसडब्ल्यू रिन्यूएबल एनर्जी (कोटेड) लिमिटेड, जेएसडब्ल्यू नियो एनर्जी लिमिटेड के पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी कंपनी है।

इसके मुताबिक, रिलायंस पावर ने महाराष्ट्र के वाशपेट में अपनी 45 मेगावाट की पवन ऊर्जा परियोजना की बिक्री के लिए जेएसडब्ल्यू रिन्यूएबल एनर्जी के साथ 132 करोड़ रुपये में बिक्री समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं।’’ यह सौदा 21 मई 2024 तक पूरी होने की संभावना है। कंपनी के सूत्रों के अनुसार, बिक्री से प्राप्त आय का उपयोग कर्ज चुकाने के लिए किया जाएगा।

रिलायंस पावर का लक्ष्य इस वित्तवर्ष के अंत तक कर्ज मुक्त कंपनी बनना है। 31 मार्च, 2023 तक रिलायंस पावर का कुल कर्ज लगभग 700 करोड़ रुपये था।’’ रिलायंस पावर बैंकों के साथ अपना बकाया कर्ज चुका रही है। सूत्रों ने कहा कि पिछले तीन महीनों में इसने तीन बैंकों- डीबीएस बैंक, आईसीआईसीआई बैंक और एक्सिस बैंक के साथ अपना कर्ज चुकाया है। 

Latest Business News

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *