LIVE KHABAR

संजय राउत ने औरंगजेब से कर दी पीएम मोदी की तुलना, भाजपा बोली- जनता जवाब देगी

[ad_1]

संजय राउत का विवादित बयान।- India TV Hindi

Image Source : PTI
संजय राउत का विवादित बयान।

शिवसेना (यूबीटी) के नेता संजय राउत ने एक बार फिर से विवादित बयान दिया है। राउत ने इस बार देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना मुगल बादशाह ‘औरंगजेब’ से कर दी है। संजय राउत ने इस दावे के पीछे पीएम मोदी के गुजरात में जन्म लेने तक का हवाला दे दिया। अब इस मुद्दे पर भाजपा ने संजय राउत और शिवसेना उद्धव गुट पर बड़ा हमला बोला है। भारतीय जनता पार्टी ने संजय राउत के बयान पर जवाब देते हुए कहा है कि देश के लोग प्रधानमंत्री पर ऐसे हमलों का करारा जवाब देंगे। 

संजय राउत ने बुधवार को महाराष्ट्र में विदर्भ क्षेत्र के बुलढाणा में एक रैली के दौरान ये विवादित बयान दिया है। राउत ने कहा है कि  मराठा साम्राज्य के संस्थापक छत्रपति शिवाजी महाराज महाराष्ट्र में पैदा हुए थे जबकि औरंगजेब वर्तमान गुजरात में पैदा हुआ। राउत ने आगे कहा कि गुजरात में दाहोद नामक एक जगह है जहां मोदी पैदा हुए। औरंगजेब भी वहीं पैदा हुआ था। राउत ने आगे कहा कि यहा कारण है कि ये औरंगजेबी प्रवृति गुजरात एवं दिल्ली से महाराष्ट्र की ओर बढ़ रही है। ये शिवसेना एवं हमारे आत्मसम्मान के खिलाफ बढ़ रही है।

भड़क उठी भाजपा


पीएम मोदी की तुलना औरंगजेब से करने के मामले में भाजपा ने संजय राउत और शिवसेना उद्धव गुट दोनों पर ही बड़ा हमला किया है। पूरे मामले पर भाजपा प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि उद्धव की शिवसेना उन लोगों के साथ खड़ी हो गयी जिन्होंने औरंगजेब का यशोगान किया है। जनता ऐसे सभी बयानों का तरीके से जवाब देगी।

Latest India News

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *