Cricket

WPL 2024 Royal Challengers Bangalore beat UP Warriorz by 23 runs | WPL 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तीसरी जीत, रोमांचक मैच में यूपी वॉरियर्स को 23 रनों से हराया

[ad_1]

Rcb vs UP Warriorz- India TV Hindi

Image Source : WPL
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तीसरी जीत

Royal Challengers Bangalore vs UP Warriorz: वुमेंस प्रीमियर लीग 2024 का 11वां मैच यूपी वॉरियर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीमों के बीच खेला गया। इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 23 रनों से बाजी मारकर सीजन की तीसरी जीत हासिल की। ये मैच काफी हाई स्कोरिंग रहा। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए कप्तान स्मृति मंधाना और ऑलराउंडर एलिसे पैरी जीत की सबसे बड़ी हीरो रहीं। 

स्मृति मंधाना-एलिसे पैरी की धमाकेदारी पारियां 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान स्मृति मंधाना और एलिसे पैरी के अर्धशतकों से तीन विकेट पर 198 रन बनाए। बता दें मेघना और मंधाना ने 5.3 ओवर में 51 रन जोड़कर आरसीबी को मजबूत शुरूआत दी। आरसीबी ने पावरप्ले में एक विकेट पर 57 रन बनाए। मंधाना ने 50 गेंद में दस चौकों और तीन छक्कों की मदद से 80 रन बनाए। वहीं, पैरी ने 37 गेंद में चार चौकों और चार छक्कों की मदद से 58 रन की पारी खेली। मंधाना और पैरी ने दूसरे विकेट के लिये 64 गेंद में 95 रन की साझेदारी की।

यूपी वॉरियर्स के बल्लेबाजों ने भी दिखाया दम 

यूपी वॉरियर्स ने 199 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए कमाल की बल्लेबाजी की, लेकिन वह लक्ष्य से 23 रन दूर रह गई। यूपी वॉरियर्स के लिए कप्तान एलिसा हीली ने सबसे बड़ी पारी खेली। उन्होंने 38 गेंदों पर 55 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 7 चौके और 3 छक्के जड़े। वहीं, दीप्ति शर्मा ने 33 रनों की पारी खेली और पूनम खेमनार ने 31 रन बनाए। 

प्वाइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर पहुंची RCB 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम इस जीत के साथ प्वाइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर पहुंच गई है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अभी तक 5 मैच खेले हैं, जिसमें से उसे 3 मैचों में जीत मिली है और 2 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं, दिल्ली कैपिटल्स प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर बनी हुई है। उसने 4 मैचों में से 3 मैचों में जीत हासिल की है। वहीं, मुंबई इंडियंस 4 मैचों में 3 जीत के बाद 6 अंकों होने के साथ प्वॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर है, उनका नेट रनरेट दिल्ली कैपिटल्स से कम है। 

ये भी पढ़ें

भारतीय बैडमिंटन स्टार ने अचानक किया संन्यास का ऐलान, वर्ल्ड चैंपियनशिप में जीता था ब्रॉन्ज मेडल

WPL 2024: यूपी वॉरियर्स को लगा बड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी पूरे सीजन से हुई बाहर, रिप्लेसमेंट का ऐलान

Latest Cricket News

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *