Business

Petrol-diesel can be bought cheaper by Re 1 from this petrol pump, Reliance-BP is already giving relief| इस पेट्रोल पंप से 1 रुपये सस्ता ले सकते हैं Petrol-डीजल, रिलायंस-बीपी पहले से ही दे रही राहत

[ad_1]

नायरा - India TV Paisa
Photo:FILE नायरा

देश में निजी क्षेत्र की सबसे बड़ी ईंधन खुदरा विक्रेता नायरा एनर्जी ने सरकारी तेल विपणन कंपनियों के मुकाबले एक रुपये कम कीमत पर पेट्रोल और डीजल बेचना शुरू किया है। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड और ब्रिटेन की उसकी साझेदार बीपी पीएलसी पहले ही पीएसयू कंपनियों के मुकाबले कम कीमत पर ईंधन बेच रही है। सरकारी स्वामित्व वाली इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी), भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (एचपीसीएल) ने कच्चे तेल की अंतरराष्ट्रीय कीमतों में गिरावट के बावजूद घरेलू बाजार में कटौती नहीं की है। 

जून 2023 तक उपभोक्ता ले सकते हैं लाभ 

दूसरी ओर निजी ईंधन खुदरा विक्रेता इस गिरावट का लाभ उपभोक्ताओं को दे रहे हैं। नायरा एनर्जी के एक प्रवक्ता ने कहा, ”घरेलू खपत को बढ़ावा देने और स्थानीय ग्राहकों को बेहतर सेवा देने के लिए, हम जून 2023 के अंत तक अपने खुदरा बिक्री केंद्रों पर एक रुपये की छूट दे रहे हैं।” उन्होंने आगे कहा, ”हम भारत की ऊर्जा जरूरतों के लिए एक मजबूत भागीदार होने में विश्वास करते हैं और देश की मांग को पूरा करना जारी रखेंगे।” 

देशभर में 86,925 पेट्रोल पंप 

नायरा एनर्जी के पास भारत के 86,925 पेट्रोल पंपों में सात प्रतिशत से अधिक की हिस्सेदारी है। कंपनी महाराष्ट्र और राजस्थान जैसे 10 राज्यों में आईओसी, बीपीसीएल और एचपीसीएल की तुलना में एक रुपये प्रति लीटर कम कीमत पर पेट्रोल और डीजल बेच रही है।

Latest Business News

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *