Business

Tata Motors introduces premium hatchback Altroz in budget for the first time such features टाटा मोटर्स ने प्रीमियम हैचबैक अल्ट्रोज को बजट में किया पेश, पहली बार किसी सीएनजी कार में मिलेंगे ऐसे फीचर्स

[ad_1]

Tata Motors Introduces Altroz CNG Car- India TV Paisa
Photo:FILE Tata Motors Introduces Altroz CNG Car

Tata Motors Altroz: टाटा मोटर्स ने सोमवार को अपनी प्रीमियम हैचबैक अल्ट्रोज का सीएनजी एडिशन पेश किया। इसके शोरूम कीमत 7.55 लाख रुपये से शुरू होगी। टाटा मोटर्स ने बयान में कहा कि अल्ट्रोज आईसीएनजी 7.55 लाख रुपये और 10.55 लाख रुपये (शोरूम कीमत) के बीच छह संस्करणों में उपलब्ध होगी। बयान के मुताबिक, यह गाड़ी ‘ट्विन-सिलेंडर’ सीएनजी तकनीक और अन्य एडवांस टेक्नोलॉजी जैसे वॉयस-असिस्टेड इलेक्ट्रिक सनरूफ, वायरलेस चार्जर और एयर प्यूरिफायर से लैस है। कंपनी ने कहा कि ट्विन-सीएनजी सिलेंडर संरक्षित वॉल्व और पाइप के साथ लगेज एरिया के नीचे स्थित हैं, जिससे नुकसान का जोखिम कम हो जाता है। 

पहली बार किसी सीएनजी कार में मिलेंगे ऐसे फीचर्स

टाटा मोटर्स पैसेंजर वेहिकल्स लिमिटेड और टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड के प्रबंध निदेशक शैलेश चंद्रा ने कहा कि ग्राहक किफायती और पर्यावरण के अनुसार यात्रा अनुभव चाहते हैं और वह सीएनजी की व्यापक उपलब्धता के कारण इस वैकल्पिक ईंधन को चुन रहे हैं। टाटा मोटर्स ने पिछले साल जनवरी में टियागो और टिगोर का सीएनजी एडिशन उतारा था। बता दें कि इस गाड़ी की बुकिंग अप्रैल में शुरू की गई थी और तभी ये कहा गया था कि यह गाड़ी मई से उपलब्ध होनी शुरू हो जाएगी। इसके अलावा टाटा मोटर्स का दावा है कि यह एक क्रांतिकारी टेक्नोलॉजी है जो सीएनजी मालिकों के लिए व्यावहारिक प्रयोग करने योग्य बूट स्पेस लाती है। इसमें कुछ ऐसे फीचर्स दिए गए हैं जो मौजूदा सीएनजी कारों में उपलब्ध नहीं है।

ये हैं फीचर्स

अल्ट्रोज़ आईसीएनजी सीधे सीएनजी मोड में शुरू होता है। Altroz iCNG की अतिरिक्त सुरक्षा विशेषताओं में थर्मल इंसिडेंट प्रोटेक्शन, गैस लीक डिटेक्शन फीचर और माइक्रो स्विच शामिल हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कार में ईंधन भरते समय स्विच ऑफ हो। Altroz iCNG में लेदरेट सीट्स, iRA कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, क्रूज़ कंट्रोल और ऑटोमैटिक हेडलैंप्स जैसे फ़ीचर भी हैं। Altroz iCNG चार वेरिएंट्स – XE, XM+, XZ और XZ+ में चार कलर ऑप्शन्स- ओपेरा ब्लू, डाउनटाउन रेड, आर्केड ग्रे और एवेन्यू व्हाइट में उपलब्ध होगी। इसकी कीमत Rs 6.45 lakh-9.10 lakh, ex-showroom बताई जा रही है।

Latest Business News

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *