LIVE KHABAR

टीचर ने छात्र को पीटा तो परिजनों ने बीच सड़क पर कर दी उनकी ही पिटाई Teacher beat the student then the family members beat him in the middle of the road also made him do sit ups Jharkhand Pakur

[ad_1]

Jharkhand News- India TV Hindi

Image Source : FILE
छात्र की पिटाई करना पड़ा टीचर को भारी

झारखंड: हमारे देश में गुरु को भगवान का दर्जा दिया जाता है। कहा जाता है कि एक गुरु ही है जो बिना किसी स्वार्थ के अपने छात्र के भविष्य को संवारने के लिए जी-जान लगा देता है। बिना गुरु के सफलता की तरफ एक कदम बढ़ाना भी असंभव है और इसीलिए गुरु को सम्मान व इज्जत डी जाती है। लेकिन झारखंड में इस परम्परा के बिलकुल उल्टा हुआ है। यहां एक छात्र की पिटाई करने पर उसके अभिभावकों ने बीच सड़क पर अध्यापक की पिटाई कर दी और वहीं उनसे उठक-बैठक लगवाई।  

झारखंड के पाकुड़ जिले का है मामला 

मामला झारखंड के पाकुड़ जिले का है। यहां के उत्क्रमित मध्य विद्यालय इस्लामपुर में छात्र को पीटने वाले एक शिक्षक की छात्र के परिजनों ने पिटाई कर दी और उसके बाद उनसे सड़क पर उठक-बैठक भी कराई। इस घटना को लेकर जिले भर के शिक्षक भड़क गए हैं। उन्होंने आरोपियों को गिरफ्तार न किए जाने पर आंदोलन की चेतावनी दी है। बताया गया कि उत्क्रमित मध्य विद्यालय इस्लामपुर में शनिवार को परीक्षा चल रही थी और इस दौरान एक छात्र बार-बार परीक्षा केंद्र में प्रवेश कर रहा था। इससे नाराज शिक्षक ने छात्र की पिटाई कर दी। 

बीच सड़क पर कराई उठक-बैठक 

छात्र ने इसकी जानकारी अपने घर पहुंचकर परिजनों को दी। सूचना मिलते ही परिजन स्कूल पहुंचे और शिक्षक के साथ मारपीट करने लगे। इस दौरान गांव के अन्य लोग भी पहुंचे और शिक्षक को सड़क पर ले जाकर कान पकड़ कर उठक-बैठक कराने लगे। इसकी जानकारी जब पुलिस को मिली तो वह मौके पर पहुंची। हालांकि पुलिस के पहुंचने तक सब लोग फरार हो चुके थे।

टीचरों ने कार्रवाई के लिए दिया 3 दिन का अल्टीमेटम 

घटना के बाद भयभीत शिक्षक स्कूल बंद कर चले गये। उन्होंने मारपीट की घटना की जानकारी शिक्षा विभाग के पदाधिकारियों को दी। इसके बाद शिक्षक संघ के नेता और सैकड़ों शिक्षक जिला मुख्यालय स्थित संकुल संसाधन केंद्र पहुंचे और मारपीट किए जाने को लेकर विरोध प्रकट किया। उन्होंने तीन दिनों का अल्टीमेटम देते हुए कहा कि अगर आरोपियों पर कार्रवाई और उनकी गिरफ्तारी नहीं होती है तो वे आंदोलन करेंगे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *