LIVE KHABAR

प्रयागराज: माफिया अतीक के कब्जे से छुड़ाई जमीन पर बस रहे गरीबों के आशियाने l uttar Pradesh Prayagraj Homes of the poor living on the land freed from the possession of Mafia Atiq ahmed

[ad_1]

Atiq Ahmed, Uttar Pradesh, land, Prayagraj, mafia, land grabbing, murder, Yogi Adityanath- India TV Hindi

Image Source : FILE
माफिया अतीक अहमद

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश में कभी माफिया अतीक अहमद का सिक्का चलता था। उसकी जिस जमीन पर नजर चली जाती थी वह उसकी हो जाती थी। जमीनों पर वह अवैध कब्ज़ा करता था। पुलिस और सरकार उसका कुछ नहीं कर पाती थीं। उसने अपने बाहुबल के बूते पर हजारों एकड़ जमीन पर कब्ज़ा किया हुआ था, लेकिन अब वह दिन चले गए। अतीक और उसके भाई अशरफ की हत्या हो चुकी है। 2 बेटे जेल में बंद हैं तो 2 बाल सुधार गृह में। वहीं असद का एनकाउंटर हो चुका है और पत्नी पिछले कई महीनों से फरार है। 

अतीक के गुर्गे से छुड़ाई जमीन पर बन रहे 76 फ़्लैट 

यूपी की योगी सरकार ने पिछले 3-4 वर्षों में कई एकड़ जमीन अतीक और उसके गुर्गों से मुक्त कराई है। इन्हीं में से प्रयागराज के लुकर गंज की भी जमीन को कब्ज़ा मुक्त कराया गया था। इस जमीन पर PM आवास योजना के तहत 76 फ्लैट बन रहे हैं। यहां अब तक लगभग 70 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है। इन फ्लैटों में आगे के ब्लाक के फ्लैट को सफेद और भगवा रंग से रंगा गया है अंदर का रंग अभी सफेद ही है। 

Atiq Ahmed, Uttar Pradesh, land, Prayagraj, mafia, land grabbing, murder, Yogi Adityanath, PMAY

Image Source : FILE

पीएम आवास योजना के तहत बनवाए जा रहे फ्लैट

फ्लैट के लिए करीब 6 हज़ार 30 लोगों ने आवेदन किया

फ्लैट के लिए करीब 6 हज़ार 30 लोगों ने आवेदन किया है, जिसकी मानक की जांच चल रही है। इसी ज़मीन पर फ़्लैट का शिलान्यास मुख्य मंत्री योगी आदित्य नाथ ने किया था। बता दें कि जब इस जमीन पर अतीक का कब्जा हुआ करता था तब वह यहां चुनाव के दौरान प्रचार की सामग्री रखा करता था। इस जमीन पर अतीक के करीबी अच्छे राफात का कब्ज़ा था। योगी सरकार ने इस सरकारी जमीन को वापस कब्जे में लेकर पीएम आवास योजना की नींव डाली थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *