Business

AUDI कार खरीदनी होगी महंगी, कंपनी जनवरी 2024 से इतनी बढ़ा रही कीमत । AUDI India will hike price up to 2 percent from January 2024 on all models and range, check details

[ad_1]

ऑडी की एक प्रीमियम कार।- India TV Paisa
Photo:OFFICIAL WEBSITE ऑडी की एक प्रीमियम कार।

जर्मनी की लग्जरी कार मैनुफैक्चरर कंपनी की भारतीय यूनिट ऑडी इंडिया ने सोमवार को जनवरी 2024 से अपनी कारों की कीमतों में बढ़ोतरी का ऐलान कर दिया है। कंपनी ने कहा है कि वह अगले महीने से कारों की कीमतों में 2 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी करेगी। इससे ऑडी के सभी मॉडल अब महंगे दाम पर खरीदने होंगे। भाषा की खबर के मुताबिक, ऑडी इंडिया की तरफ से जारी एक बयान के मुताबिक, कीमतों में बढ़ोतरी 1 जनवरी 2024 से प्रभावी होगी। यह बढ़ोतरी सभी मॉडल रेंज में  होगी।

कंपनी ने बताई वजह

ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लों ने एक बयान में कहा कि सप्लाई चेन संबंधित कच्चे माल की बढ़ती मांग और ऑपरेशन लागत के चलते हमने ब्रांड की प्रीमियम मूल्य स्थिति को बनाए रखते हुए अपने मॉडल रेंज में मूल्य सुधार किया है। उन्होंने कहा कि मूल्य सुधार का मकसद ऑडी इंडिया और हमारे डीलर भागीदारों की लगातार ग्रोथ सुनिश्चित करना है। हम यह सुनिश्चित करेंगे कि मूल्य वृद्धि का प्रभाव ग्राहकों पर जितना हो सके कम से कम पड़े।

ये मॉडल बेचती है कंपनी

ऑडी इंडिया क्यू3 एसयूवी से लेकर स्पोर्ट्स कार आरएसक्यू8 तक कई वाहन बेचती है। ऑडी कार के सबसे सस्ते मॉडल की कीमत 42.77 लाख रुपये से शुरू होती है, जो कि Q3 है और सबसे महंगे मॉडल, जो कि RS Q8 है, की कीमत 2.22 करोड़ रुपये से शुरू होती है। ऑडी भारत में 16 कार मॉडल पेश करती है, जिसमें एसयूवी कैटेगरी में 8 कारें, सेडान कैटेगरी में 6 कारें, कूप कैटेगरी में 2 कारें मौजूद हैं।

S5 स्पोर्टबैक का स्पेशल एडिशन

पिछले महीने, ऑडी ने S5 स्पोर्टबैक का एक स्पेशल एडिशन पेश किया था, जिसे प्लैटिनम एडिशन कहा जाता है। इस कार की कीमतें 81.57 लाख (एक्स-शोरूम) रुपये से शुरू होती हैं। carwale के मुताबिक कार निर्माता ने इसी समय एक 10 साल का रोड-साइड असिस्टेंस प्रोग्राम शुरू किया, जो 1 अक्टूबर, 2023 से बुक की गई सभी कारों पर लागू है।

Latest Business News

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *