Business

Air India started Flights to tel Aviv । Air India ने इस देश के लिए दोबारा शुरू की विमान सेवा, युद्ध के कारण हुई थी उड़ान बंद

[ad_1]

Air India- India TV Paisa
Photo:एयर इंडिया Air India

Air India की ओर से देश की राजधानी दिल्ली से इजराइल के तेल अवीव के लिए विमान सेवा एक बार फिर से शुरू कर दी गई है। एयर इंडिया द्वारा बोइंग 787 विमान दिल्ली से तेल अवीव के बीच ऑपरेट किया जाएगा। हफ्ते में तीन दिन मंगलवार, गुरुवार और रविवार को उड़ानों का संचालन किया जाएगा। बता दें, एयर इंडिया की ओर से उड़ान दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एटरपोर्ट से शाम 4:00 बजे उड़ान भरती है और इसके तेल अवीव पहुंचने में करीब 6:55 घंटे का समय लगता है। 

युद्ध के बाद रोक दी थी उड़ान 

हमास की ओर से 7 अक्टूबर, 2023 को इजराइल पर हमला करने के बाद एयर इंडिया द्वारा तेल अवीव की सभी उड़ानों को बंद कर दिया गया था। इससे बाद विमान सेवा को दोबारा से शुरू किया गया है। 

भारत ने जारी की एडवाइजरी 

इजराइल में भारत के दूतावास की ओर से मंगलवार को भारतीय नागरिकों के लिए एडवाइजरी जारी की गई है। इसमें नागरिकों को देश के सुरक्षित इलाकों में जाने को लेकर कहा गया है। ये एडवाइजरी ऐसे समय में जारी की गई है जब लेबनान की ओर से किए गए एक मिसाइल हमले में एक भारतीय नागरिक समेत दो लोग घायल हो गए हैं। 

भारतीय दूतावास की ओर से सोशल मीडिया पर की गई पोस्ट में कहा गया कि सुरक्षा की स्थिति को ध्यान में रखते हुए इजराइल में रहने वाले सभी भारतीय (विशेषकर जो उत्तर और दक्षिण के पास मौजूद बॉर्डरों पर कार्य करते हैं या जाने की योजना बना रहे हैं।) से सुरक्षित इलाकों में जाने की अपील की जाती है। 

Latest Business News

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *