Lifestyle

इन गिफ्ट्स से इस दिवाली को बनाएं ख़ास, अपनों को फील कराएं स्पेशल best gift ideas for friends and family in this diwali

[ad_1]

Diwali Gift Idea- India TV Hindi

Image Source : FREEPIK
Diwali Gift Idea

इस साल 1 नवम्बर को पूरे देश में हर्षोउल्लास के साथ दिवाली का त्यौहार मनाया जाएगा। इस त्यौहार का हर कोई बेसब्री से इंतज़ार करता है। दिवाली पर लोग अपने सगे-संबंधियों, दोस्तों के घर जाते हैं। इन दिनों दोस्तों और रिश्तेदारों को गिफ्ट्स देने का ट्रेंड भी बढ़ा है। इससे त्यौहार की खुशियां और भी दोगुनी हो जाती हैं। अगर आप भी इस बार दिवाली में कुछ गिफ्ट देने का सोच रहे हैं तो आपको बता दें बाजार में ढेरों गिफ्ट्स आइटम्स की भरमार लगी है। लेकिन आप कशमश में हैं की क्या गिफ्ट दिया जाए तो चलिए आपकी दुविधा हम दूर कर देते हैं। इस आर्टिकल के ज़रिये जानें अपने प्रियजनों को क्या गिफ्ट देना है।

वॉच

अगर इस दिवाली पर आप अपने माता पिता, भाई, बहन या सास, ससुर को कुछ गिफ्ट करना चाहती हैं तो उनके लिए वॉच खरीदें। आप उन्हें उनकी फ़िटनेस को ध्यान में रखकर स्मार्ट वॉच भी गिफ्ट कर सकते हैं। माता पिता के लिए आप कपल वॉच भी ले सकते हैं। जो यकीनन उनको पसंद आयेगा।

प्लेटिनम जूलरी

अगर आपका बजट अच्छा ख़ासा है तो इस बार आप अपने प्रियजनों को गोल्ड की बजाय प्लेटिनम जूलरी गिफ्ट कर सकते हैं। इसमें ब्रेसलेट, रिंग, ईयररिंग, बैंगल्स आदि देना बेहतरीन विकल्प है। यह दिखने में भी बेहद क्लासी लगता है और यकीनन आपके घरवालों को भी बेहद पसंद आएगा।

किचन अप्लायंस

अगर आप किसी महिला को गिफ्ट करना चाहते हैं तो उन्हें किचन अप्लायंसेज के सामान दे सकते हैं। जिसमे टी सेट, सैंडविच मेकर, डिनर सेट से लेकर मिक्सर ग्राइंडर और एलेक्ट्रिक केटल तक हैं। किचन में इन चीजों की जरूरत तो पड़ती ही है। ऐसे में आ[पका यह गिफ्ट पाकर कोई भी खुश हो जाएगा।

ड्राइफ्रूट्स

इन दिनों लोग दिवाली के गिफ्ट्स में ड्रायफ्रूट्स देने लगे हैं। यह चलन आजकल खूब ट्रेंड में है, जिसे आप भी आज़मा सकते हैं। मार्केट में काजू, बाड़म, किशमिश, पिस्ता के पैक किए हुए हैम्पर्स खूब मिलते हैं। आप अपने बजट के अनुसार ड्राई फ्रूट का हैम्पर खरीद कर अपने करीबियों को गिफ्ट करें।

चांदी का सिक्का

दिवाली पर चांदी का सिक्का या बरतना खरीदना शुभ माना जाता है। आप चाहहए तो अपने प्रियजन को चांदी के बर्तन खरीद कर उन्हें गिफ्ट करें। आप चांदी के सिक्के की जगह, चांदी की गिलास, कटोरी, चम्मच भी गिफ्ट कर सकते हैं। 

गुडीज़ और मिठाई बॉक्स

इन दिनों गुडीज़ देने का ट्रेंड भी चल रहा है। आप अपने दोस्तों का रिश्तेदारों को गुडीज़ गिफ्ट कर सकते हैं। गुडीज़ में आप कई तरह के आइटम रख कर उसे अच्छे से पैक कर दें। अगर आपका बजट बहुत ज़्यादा नहीं है तो आप मीठे मीठे मिठाई के डिब्बों से अपने मेहमान का स्वागत कर सकते है। मिठाई ऐसी चीज़ है जो दिवाली में हर कोई खाता है, इसलिए यह भी एक बेहतरीन गिफ्ट का विकल्प है। 

 

Latest Lifestyle News

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *